5 TRAVEL TOOLS जो आपके सफर और WORK LIFE में बनाएंगे संतुलन

722
Travel Tools for women
Travel Tools for women

यदि आप Travelling की शौकीन हैं और जॉब के साथ-साथ ट्रैवल करती हैं तो आपके पास कुछ ऐसे Travel Tools होने चाहिए जिससे न केवल सफर आसान हो बल्कि Work Life में Balance भी बना रहे.  Travel Tools आपके घूमने के शौक को पूरा करने में आपकी पूरी मदद करते हैं.




आजकल बहुत से प्रोफेशनल्स Communication की नई तकनीकों और  Travel Tools का सहारा लेकर काम और Travel साथ-साथ कर रहे हैं.

आप भी इन्हीं की तरह  Digital Nomads बनकर दुनिया के किसी भी कोने से न केवल अपना काम जारी रख सकते हैं बल्कि अपने क्लाइंट्स और एंप्लायर्स के साथ भी संपर्क में रह सकते हैं.




READ THIS:  बारिश के मौसम में TRIP पर जा रहे हों तो ट्रेवल बैग में जरुर रखें ये 5 चीजें

जानिए कौन से  Travel Tools है जो बनाएंगे आपके सफर को आरामदायक

1- टॉगल-

ट्रैवलिंग के दौरान अपने समय को ट्रैक करके आप Work Life Balance हासिल कर सकते हैं. टॉगल की मदद से आप यह जान सकते हैं कि आपने कितना समय कहां बिताया?

2-वीट्रांसफर-

बड़ी फाइल ट्रांसफर करने के लिए We Transfer और फाइल्स को सेफ रखना हो तो ड्रॉपबॉक्स काम का Travel Tool है. 

3-स्लैक-

Slack Communication App की मदद से आप अपनी दूर बैठी टीम, क्लाइंटस के साथ कम्यूनिकेट कर सकते हैं. साथ ही सलेक्टेड कम्यूनिटीज में एक्टिव भी रह सकते हैं.

SEE THIS: ये 5 उपाय करें TRAVEL SICKNESS हो जाएगा दूर

4-मोमेंटम डैश

Momentum Dash प्रत्येक नए टैब में सुंदर फोटोज के साथ डेली इंस्पिरेशनल फीड उपलब्ध कराने के अलावा आपको अपने काम और गोल्स पर फोक्सड रहने में मदद करता है. इसका टू-डू लिस्ट फीचर भी आपके काम आ सकता है.




5-स्टे फोकस्ड

Stay Focused Chrome Extension आपको काम के प्रति फोकस्ड और प्रॉडक्टिव रहने में मदद करता है. इसकी मदद से ध्यान भटकाने वाली वेबसाइट को ब्लॉक कर सकते हैं.

Stay Focused Chrome Extension

6-ट्रेलो

मल्टीपल टास्क को मैनेज करने और प्रोजेक्ट के साथ अन्य कामों को ऑर्गनाइज करने में यह आपकी मदद करेगा. ये बड़े काम का टूल है.

(साभार-दैनिक भास्कर)

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें