बारिश के मौसम में TRIP पर जा रहे हों तो ट्रेवल बैग में जरुर रखें ये 5 चीजें

735
trip
These things must be inside your bag during rainy season (Cour: Stumpblog)

मानसून के मौसम में यदि मस्‍ती करने के लिए आप कोई Trip प्‍लान कर रही हैं तो यह मौसम भींगने से लेकर हर पल को खुशी से इंज्वॉय करने वाला हो सकता है. लेकिन Trip प्लान करते समय तैयारी ऐसी करें कि आपके रंग में भंग न पड़े.

अगर आप भी Monsoon Season कहीं Trip पर जाने की सोच रही हैं तो तो आपको Travel Bag मेंं इन चीजों को रखना चाहिए.

आइए जानते हैं वे कौन सी चीजें है जो आपको अपने बैग में जरुर रखना चाहिए

1-Umbrella

ट्रैवल करते वक्‍त आपको कोशिश करनी चाहिए आप खुद को बारिश के पानी में भीगने से बचाएं क्‍योंकि इससे आपकी तबियत खराब हो सकती है. इसलिए जब आप पैकिंग करें तो एक छाता अपने बैग में जरूर रख लें. या फिर आप Raincoats भी रख सकती हैं.



RAINY SEASON में कैसे करें बाल और त्वचा की देखभाल?

2-Waterproof Mobile Cover 

मोबाइल तो सभी के पास होता है और trip के दौरान इसका सबसे ज्‍यादा इस्‍तेमाल होता है. बारिश के मौसम में मोबाइल अगर पानी में भीग जाए तो उसमें मॉइस्‍चर आ सकता है . जब आप पैकिंग कर रही हों तो आपको अपने मोबाइल के लिए प्‍लास्टिक कवर /Waterproof कवर भी रख लेना चाहिए. आपका मोबाइल सुरक्षित रहेगा.



3-Waterproof Rubber Shoes

बारिश के मौसम में भूल से भी हाईहील्‍स या फिर कपड़े के शू न पहने. बारिश के मौसम में ट्रैवल के दौरान हमेशा वॉटरप्रूफ या रबड़ के शूज पहने. यह शूज भले ही उपर से भीग जाएं मगर अंदर से यह सूखे बने रहेंगे .

SEE THIS: जानिए यदि आपके SHOES आरामदायक नहीं तो आपके पैरों को क्या-क्या सहना पड़ेगा?

 

4-First Aid Box 

यह मौसम कई तरह के संक्रमण साथ लेकर आता है. इसलिए आप अपने ट्रेवल पैक में एक छोटा सा फर्स्‍ट एड बॉक्‍स जरूर रखें. या एंटीबायोटिक जरूर रख लें. आपको जरा भी महसूस हो कि आपकी त्‍वचा में कोई भी संक्रमण हो रहा है, तो आपको तुरंत ही एंटीबायोटिक का प्रयोग करना चहिए.


MONSOON SEASON के लिए मार्केट में उतरे हैं ये FOOT WEAR, जिससे मिले पैरों को आराम और कपड़ों को राहत

5-Towel

अपने बैग में अन्य जरुरी सामानों के साथ छोटे-छोटे सूती के तीन-चार तौलिए रख लें. सूती के तौलिए जल्दी सूखते हैं. छोटे तौलिए से आसानी से बैग में आ भी आ जाएंगे.

 

GlOWING SKIN पाने के बेहद आसान 12 टिप्स

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें