भगवान श्रीराम और सीता से जुड़े जगहों पर घूमना है तो SHRI RAMAYANA EXPRESS का टिकट बुक करा लें

383
Shri Ramayana Express
Shri Ramayana Express- Indian Railways is introducing a special tourist train (Pik Cour: bhaskar)

भगवान श्री राम और सीता से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलों का दर्शन करना चाहती हैं तो Shri Ramayana Express की सवारी करें. Indian Railways आदिकाव्य रामायण से जुड़े इन महत्वपूर्ण स्थलों के दर्शन पर्यटकों को करवाने के लिए Shri Ramayana Express शुरु करने वाली है.




Shri Ramayana Express की शुरुआत इसी साल 14 नवंबर से हो रही है. इस Special Tourist Train का सफर 16 दिनों का होगा. इसमें भगवा श्री राम और सीता से जुड़े सभी महत्वपूर्ण स्थलों के साथ श्रीलंका के भी चार स्थलों की यात्रा करवाई जाएगी.

Shri Ramayana Express
Ramayana Express will take you to Rameswaram

Railways Minister Piyush Goyal ने Tweet के जरिए लोगों को यह जानकारी देते हुए बताया कि -the train will retrace the  Epic journey of Lord Rama. धार्मिक यात्रा के इस पूरे प्रबंधन का जिम्मा IRCTC के पास है.




दिल्ली के Safdarjung Railway Station से शुरु होने वाली यह ट्रेन Ayodhya to Rameshwaram जाएगी. उसके बाद Srilanka के सफर पर यात्रियों को हवाई सफर करना होगा. एक बार में 800 यात्री इसमें सफर कर सकेंगे. इस पूरे टूर पैकेज में भोजन, आवास और स्थानों का दर्शन शामिल है.

SEE THIS: भारत के इन 4 खूबसूरत VILLAGES में घूम कर देखिए, अद्भुत एहसास होगा

किन स्थानों पर जाएगी Shri Ramayana Express

यह स्पेशल ट्रेन पर्यटकों को अयोध्या (Ayodhya), हनुमान गढ़ी (Hanumangarhi), नंदीग्राम (Nandigram), सीतामढ़ी, (Sitamarhi), जनकपुर, (Janakpur), वारणसी (Varanasi) प्रयाग, (Prayag) श्रीरंगवीरपुर (Shringaverpur),नासिक (Nasik)  हंपी (Hampi) और रामेश्वरम (Rameshwaram) तक ले जाएगी. उसके बाद श्रीलंका का सफर शुरु होगा.




जो यात्री केवल देश में मौजूद भगवान राम और सीता से जुड़े स्‍थानों की यात्रा करना चाहेंगे उन्हें 39,800 का पैकेज लेना होगा और जो आगे श्री लंका जाना चाहते हैं उन्‍हें 47,600 रुपए कीमत का पैकेज खरीदना होगा.

श्रीलंका में कहां जाने का मौका मिलेगा

Shri Ramayana Express
IRCTC launch Ramayana Yatra ,Ayodhya to Colombo via Chennai

जो यात्री आगे श्रीलंका की सफर पर जाना चाहते हैं वे कैंडी (Kandy), नुवारा एलिया (Nuwara), कोलंबो (Colombo) और नोगेंबो (Negombo) की यात्रा कर सकेंगे. यात्रियों को Rameshwaram से Colombo तक की हवाई यात्रा करनी होगी. इसके लिए हवाई शुल्क पैकेज में ही शामिल है.

READ THIS: NEHRU TROPHY BOAT RACE देखने के लिए क्यों अगस्त में जाएं केरल?

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें