PV SINDHU ने ASIAN GAMES में इस तरह रच दिया इतिहास, SAINA NEHWAL ने जीता BRONZE MEDAL

418
PV Sindhu
PV Sindhu secure a place in the badminton final

PV Sindhu ने Asian Games में इतिहास रच दिया है. Sindhu एशियाड में बैडमिंटन के फाइनल में पहुंच गई हैं. Sindhu नेअपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी जापान की Akane Yamaguchi को मात देकर फाइनल में जगह बना ली हैं.

फाइनल में उनका मुकाबला उनका सामना चीनी ताइपे की Tai Tzu Ying से होगा.  अब तक कोई भी  पुरुष या महिला खिलाड़ी एशियाड में फाइनल में नहीं पहुंच पाया था.

वहीं एक दूसरे मैच में Saina Nehwal ने Bronze Medal जीत लिया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब Women Singles में महिला खिलाड़ियों ने पदक पक्का कर लिया है.

इससे पहले 1982 Asiad में Syed Modi ने Bronze Medal जीता था. 18वें Asian Games में Olympic Medallists  PV Sindhu  ने कमाल कर दिखाया है.

READ THIS: कमाई के मामले में कहां पहुंच गई PV SINDHU?

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक Sindhu ने एक घंटे और पांच मिनट तक चले मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-2  की हैसियत रखने वाले Yamaguchi  को हराकर फाइनल में जगह बनाई. इसके साथ ही सिंधु ने यागागुची को 9वीं बार हराया है. गोल्ड के लिए उनका मुकाबला 28 अगस्त को होगा.

बैडमिंटन के महिला सिंगल्स सेमीफाइनल मुकाबले में साइना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा. उन्हें चीनी ताइपे की वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी ने 21-17, 21-14 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह पक्की की. इसके साथ ही साइना को Bronze Medal से संतोष करना पड़ा.

SEE THIS: SHAILAJA JAIN- ईरान की महिला कबड्डी टीम क्यों कर रही है इस भारतीय महिला का गुणगान?

पी वी सिंधु अपने पेशे में लगातार तरक्की की ऊंचाईयों को छू रही है. उन्होंने कमाई के मामले में लंबी छलांग मारी हैं. Sindhu दुनिया की सातवीं Highest Paid Women Sportspersons बन गई हैं.

Forbes List में उनका सातवां स्थान है.  इस एथलीटों की लिस्ट में PV Sindhu एकमात्र भारतीय हैं. फोर्ब्स के अनुसार PV Sindhu के पास कुल 59 करोड़ की कमाई है.