एयर इंडिया की पायलट ASHRRITA CHINCHANKAR ने ऐसे किया अपनी मां का सपना पूरा

739
Ashrrita Chinchankar
Pilot Ashrrita Chinchankar makes her mother retirement day unforgettable(Courtesy: BBC)

Air India की Ashrrita Chinchankar ऐसी पायलट बन गई हैं जिन्होंने मां का आखरी सपना पूरा किया है. Ashrrita Chinchankar ने Air India में ही एयर होस्टेस रहीं अपनी मां Pooja Chinchankar की Retirement Flight मंगलवार को उड़ाई.

पूजा ने एयर इंडिया में बतौर एयर होस्टेस 38 साल की सेवा दी. उसके बाद वे बाद कल रिटायर हुई हैं. Ashrrita Chinchankar को पायलट बनाने में उनकी मां पूजा का बहुत बड़ा योगदान है.




उन्होंने जब से अपनी बेटी को पायलट बनाने की ठानी थी, तभी से उनकी इच्छा थी कि Ashrrita Chinchankar उनकी आखरी फ्लाइट उड़ाए. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पूजा की यह इच्छा पूरी हुई कि और उनकी बेटी ने आखरी फ्लाइट उड़ाई.

READ THIS: अगर निभाना पड़े MOTHER के साथ FATHER की भूमिका तो रखें 10 जरुरी बातों का ख्याल..




अश्रिता ने यह पूरी कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की है. लिखा है कि आज मुझे बेहद खुशी और गर्व है. मेरे लिए यह फ्लाइट सबसे ज्यादा महत्व रखती है. मेरी मां का सपना था कि एयर इंडिया के साथ उनकी आखरी फ्लाइट में मैं ही पायलट रहूं. अब वो 38 साल की शानदार नौकरी के बाद रिटायर हो रही हैं. मैं उनकी विरासत सभालूंगी.

मंगलवार को पूजा की नौकरी का आखरी दिन था, फ्लाइट में मां पूजा Air Hostess थीं और अश्रिता Pilot. जब सारे पैंसेंजर और क्रू मेंबर फ्लाइट में बैठ गए तब अश्रिता ने अनाउसमेंट से सबको बताया कि यह उनकी मां की  Retirement Flight है और वे इस वक्त हमारे बीच ही हैं.




यह बात सुनते ही सभी पैसेंजर और क्रू मेंबर्स ने पूजा का अभिवादन किया और उनके लिए तालिया बजाईं. क्रू मेंबर्स ने उन्हें बुके भी दिया. पूजा के लिए उनके रिटायरमेंट का दिन यादगार बन गया और वे बहुत भावुक हो गईं.

SEE THIS: मां बेटी को कब देना शुरु करे SEX EDUCATION?

मां-बेटी के इस बेहतरीन सफर को सराहने वालों में एयर इंडिया भी शामिल हुआ और पूजा-आश्रिता को बधाई देते हुए लिखा है-विरासत जिंदा रहती है. अश्रिता ने मुंबई से बेगलुरु के बीच फ्लाइट उड़ाई.

अश्रिता ने सोमवार को इस स्पेशल उड़ान के बारे में Twitter पर लिखा था. उसके बाद उनका ट्वीट वायरल हो गया और लोगों ने मां-बेटी दोनों के लिए ही प्यार भरे और सद्भावनापूर्णं संदेश भी लिखे.

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें