रक्षाबंधन के लिए अपनाएं ये EYE MAKE UP TIPS

435
Eye MakeUp for Raksha Bandhan
Perfect eye make-up tips for this rakshabandhan

यदि Make-Up करना आपको पसंद है तो इस रक्षाबंधन के मौके पर Eye Make-Up परफेक्ट तरीके से करने की कोशिश करें. आखिर भाई को राखी जो बांधना है, तो इस दिन बहन को खूबसूरत और स्मार्ट तो दिखना ही चाहिए तो इस पर  Eye Make-Up परफेक्ट  होना चाहिए.




रक्षाबंधन के मौके पर साड़ी, ज्वैलरी और चूड़ियां सब कुछ अगर सेट है तो अब थोड़ा ध्यान Eye Make-Up पर भी दिया जाए. आइए देखते हैं  Eye Make-Up के सिंपल टिप्स जिसे आप आसानी से रक्षाबंधन पर फॉलो कर सकती हैं.




SEE THIS-भाई को RAKHI बांधते समय इस मंत्र का करें उच्चारण

1-Eyebrow को शेप दें
अपने चेहरे के आकार के हिसाब से आईब्रो का शेप करवा लें. सही आईब्रो आंखों की सुंदरता को बढ़ा देती है. आंखें बड़ी दिखाने के लिए यह मेकअप की सबसे जरूरी ट्रिक है.




READ THIS-WHITE EYELINER से कैसे पाएं अलग मेकअप लुक?

2-Dark Circle को बाय
आंखों के आस-पास अगर डार्क सर्कल, स्पॉट्स वगेरह हैं तो उनसे भी आंखें छोटी लगती हैं. इसलिए आंखों के आस-पास के एरिया पर कंसीलर लगाएं ताकि आंखें बड़ी दिखें.

3-Eye Dullness करे दूर
व्हाइट या बेज आई पेंसिल से सबसे पहले अपनी निचली लैश लाइन पर हलके से लगाएं. ये ट्रिक डल आंखों में जान डाल देती है. आजमा कर देखिए ये आंखों की सुंदरता बढ़ा देगी.

Eyeliner लगाने का सही हो तरीका
आई लाइनर लगाते समय अपनी आंखों का आकार जरूर ध्यान में रखें. अगर आंखें छोटी हैं तो विंग्ड. आई लाइनर स्टा इल ट्राई कर सकती हैं. इससे आंखें बड़ी दिखती हैं. विंगड लाइनर आंखों को बड़ा दिखाता है.

लोअर लैश लाइन को कभी भी पूरा लाइन ना करें, इससे आंखें छोटी दिखती हैं. इसकी जगह आउटर कॉर्नर से ¼ लोअर लैश को ही लाइन करें. इससे आंखें बाहर की तरफ खींची हुई दिखती हैं और बड़ी लगने लगती हैं.

READ MORE- कौन बनेगी अम्मा – AISHWARYA RAI या ANUSHKA SHETTY

Kajal का इस्तेमाल
पूरी लोअर लैश लाइन पर काजल लगाना समझदारी नहीं होगी क्योंकि ये छोटी आंखों को और भी छोटा दिखाते हैं. इसलिए या तो इनसे दूर रहें या फिर पूरी लाइन पर लगाने की जगह लाइनर की ही तरह ¼ लाइन पर ही लगाएं.

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें