MARYAM SHARIF की गिरफ्तारी पाकिस्तान के लिए किसी सिरदर्द से कम क्यों नहीं?

447
Maryam Sharif
Maryam Sharif and Nawaz Sharif

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री Nawaz Sharif और उनकी बेटी Maryam Sharif किसी भी वक्त गिरफ्तार हो सकते हैं. Maryam Sharif और Nawaz Sharif को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया जाएगा. लेकिन मरियम शरीफ की गिरफ्तारी पाकिस्तान के लिए किसी सरदर्द से कम नहीं माना जा रहा है.




पाकिस्तान के इतिहास में यह पहला मौका है जब भ्रष्टाचार के आरोप में कोई बाप-बेटी एक साथ गिरफ्तार किए जाएंगे. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक गिरफ्तारी देने के लिए दोनों पाकिस्तान लौट रहे हैं.

‘The News International’ की रिपोर्ट के मुताबिक मरीयम शरीफ पहली ऐसी पाकिस्तानी महिला होंगी जिन्हें Pakistan’s Anti-Corruption Body गिरफ्तार करेगी और उन्हें National Accountability Bureau (NAB) की हिरासत में रखा जाएगा.




READ THIS:  इस वजह से DEMOTE हो गईं CRICKETER हरमनप्रीत कौर, छीना DSP का पद

इस्लामाबाद से सटे NAB के रावलपिंडी ब्रांच का अपना पुलिस स्टेशन तो है लेकिन दिक्कत यह है कि मरियम एक महिला हैं और NAB की रावलपिंडी जेल में महिला पुलिसकर्मी नहीं हैं.

यही पाकिस्तान के लिए एक बड़ा सिरदर्द साबित हो रहा है. मीडिया रिपोर्टस में कहा जा रहा है कि मरियम को Islamabad या Rawalpindi महिला पुलिस स्टेशन ले जाया जाएगा.




पाकिस्तान की एक Accountability Court ने 6 जुलाई को लंदन में पॉश एवेनफील्ड हाउस में चार फ्लैटों के स्वामित्व से जुड़े Avenfield Reference Case में Nawaz Sharif को 10 साल और Maryam Sharif को 7 साल की सजा सुनाई है.

पाकिस्तान वापसी से पहले नवाज शरीफ अपनी पत्नी Begum Kulsoom Nawaz से मिले. इस मुलाका़त का फोटो एक जर्नलिस्ट ने Twitter पर डाला. जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है.

SEE THIS: इस काम के लिए भी GAURI KHAN से इजाजत लेनी पड़ती है SHAH RUKH KHAN को

फोटो में दिख रहा है कि नवाज शरीफ ने अपनी बेगम के सिर पर हाथ रखा है और पीछे खड़ी मरियम रो रही हैं. मरियम की मां Begum Kulsoom Nawaz का लंदन के Harley Street Clinic में इलाज चल रहा है. वे क़रीब एक महीने से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर है.

वहीं स्वदेश वापसी से पहले मरियम ने अपने पिता का एक वीडियो संदेश Tweet किया है जिसमें नवाज शरीफ अपने प्रशंसकों से उनके साथ खड़े रहने और ‘देश की किस्मत बदलने’ की अपील कर रहे हैं.

Maryam Sharif के बारे में जानिए और भी कुछ

1-मरियम अपने पिता के बेहद क़रीब मानी जाती हैं.

2-44 साल की मरियम का जन्म 28 अक्तूबर 1973 को हुआ.

3-Muhammad Safdar Awan से उनकी शादी 1992 में हुई.

4- मरियम तीन बच्चों की मां है.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें