क्या करें जब पति रोज-रोज बिस्तर पर ही WET TOWEL छोड़ जाएं ?

351
Couple-fight-over-wet-towel
How to handle if husband throwing his wet towel on the bed?

नहाने के बाद Wet Towel बिस्तर पर ही छोड़ देने की आदत अक्सर कई पतियों में होती है. बहाना यह होता है क्या करें ऑफिस जाने की जल्दी ही इसलिए Wet Towel वहीं छोड़ दिया.

क्या आपके पति भी अक्सर ऐसा ही करते हैं. आप भी उनके Wet Towel बिस्तर पर छोड़ देने की आदत से परेशान हैं?  बिस्तर पर ही गीला तौलिया छोड़ देने के कारण चादर गीली हो जाती है. बिस्तर पर पड़े Wet Towel को देखकर अक्सर पत्नियां परेशान रहती हैं.




कारण

पतियों की आदत होती है कि वे नहाने के बाद तौलिये को बालकनी में नहीं सूखाते हैं और इसे बेड पर ही छोड़ देते हैं. वो ध्यान नहीं देते हैं कि गीले तौलिये से बेडशीट भी गीली हो जायेगी.

READ THIS: क्या करें जब पति हर बात पर करें आपको CRITICIZE

वे इस मामले में पत्नियों की नहीं सुनते हैं और सोचते हैं कि Wife अपने आप ही इसे सुखा देगी. अक्सर पापा को ऐसा करते देख बच्चे भी यही करने लगते हैं. स्कूल जाते समय अपना गीला तौलिया बच्चे भी छोड़ने लगते हैं.




Bed पर गीला तौलिया, Table पर जूठे बरतन जैसी बातें मानों हर सुबह दोहराई जाती है. ये छोटी-छोटी बातें मानों पत्नियों को गुस्सा दिलाने के लिए काफी हैं.

पहले से काम का बोझ या ऑफिस जाने में देरी होने के कारण झल्लायी पत्नी यदि गुस्से में आ जाए तो यह स्वाभाविक ही है. बस यहीं से शुरू हो जाती है घर में बहस और सबका मूड खराब हो जाता है. इस तरह के झगड़े होना आम बात है, लेकिन इन झगड़ों में ध्यान रहे कि कहीं ये झगड़े ज़्यादा लंबे न हो जाएं.




पति की इस बुरी आदत को कैसे बदलें?

1-सबसे पहले पति को खुद ही समझना चाहिए. पति के ध्यान न देने पर आप उनको प्यार से समझाएं.

2-यदि पति प्यार से समझाने पर नहीं माने तो एक-दो दिन उनके तौलि को ऐसे ही पड़े रहने दे. जब पति नहाने जाएं तो उन्हें वही गीला तौलिया थमा दें.  पति के पूछने पर प्यार से कारण बतायें.

3-अगर उसके बाद भी आपका झगड़ा होता है तो आप इस झगड़े को हल्की नोंकझोंक तक ही रखें.

4-बच्चों में यह आदत शुरु से विकसित करें. उन्हें समझाएं कि नहाने के बाद उन्हें अपना तौलिया सूखने के लिए देना चाहिए जिससे कि वो अच्छी तरह सूख जाएं. बेटे यह आदत बचपन से सिखेंगे कि वे अपनी पत्नी के लिए परेशानी का कारण नहीं बनेंगे.

SEE THIS: क्या आप भी कुछ ऐसे ही REACT करती हैं जब आपके पति जाते हैं किचन में

आखिर क्यों ऐसा होता है?

शादी से पहले मीठी-मीठी बातें करते रहने वाले कपल शादी के बाद बदल जाते हैं. कभी गीला तौलिया, तो कभी दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाना ही आपसी झगड़े का कारण बन जाता है.

एक्सपर्ट्स मानते हैं कि Couple के बीच चलने वाली नोकझोंक उनके बीच प्यार बढ़ाती है, लेकिन झगड़ते समय यह भी ध्यान रखें कि झगड़ा भले ही कितना भी बड़ा हो, लेकिन आपकी शादी पर इसका असर नहीं दिखना चाहिए.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें