पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए मछली बेचने वाली HANAN HAMEED को लोगों ने सोशल मीडिया पर नहीं बख्शा

699
Hanan Hameed
Hanan Hameed trolled on soial media for selling fish

पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए मछली बेचने वाली केरल की Hanan Hameed इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर है. लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें लिखकर Hanan Hameed को Troll कर रहे हैं.




मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक Social Media पर ट्रोल होने के बाद Hanan Hameed के लिए जिंदगी आसान नहीं रह गई है. पुलिस ने उसे सुरक्षा मुहैया कराई है.

पुलिस ने Noorudheen Sheikh नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ IIT Act की कई धाराओं के तहत हनान को ट्रोल करने के लिए मुकद्मा दर्ज किया है. वहीं केरल के मुख्यमंत्री Pinarayi Vijayan ने Hanan Hameed का समर्थन किया है.

SEE THIS: करोड़पति बहू URVASHI YADAV को क्यों लगाना पड़ता है छोले-कुल्चे का ठेला

मुख्यमंत्री ने कहा है कि मुझे हनान के काम पर गर्व है. आगे बढ़ो, कठिन परिस्थितियों का हिम्मत से सामना करना सीखो. उन्होंने कहा है कि केरल के सभी बच्चों को Hanan Hameed का समर्थन करना चाहिए..




Tourism Minister Alphons Kannanthanam ने भी हनान को शाबासी देते हुए अपने फेसबुक पेज पर लिखा है-केरल की छात्रा को ट्रोलरों के हमले का शिकार होना पड़ रहा है. मैं इससे शर्मिंदा हूं. उन्होंने लिखा है कि हनान का यह प्रयास बेहतर जिंदगी के लिए कठिन परिश्रम है.

Hanan Hameed
Courtesy: TOI

दरअसल हनान को सोशल मीडिया पर लोग इसलिए ट्रोल कर रहे हैं कि क्योंकि 21 वर्षीय यह लड़की अपनी पढ़ाई का खर्च निकालने और घरवालों की सहायता के लिए शाम में मछली बेचने का काम करती है.

READ THIS: SOCIAL MEDIA से स्त्रियों को सबसे ज्यादा फायदा, पर TROLL से सबसे ज्यादा नुकसान

हनान थर्ड इयर ग्रेजुएशन स्टूडेंट है. वह रोजाना शाम में कॉलेज यूनिफॉर्म में ही एर्नाकुलम के थम्मनम में मछली बेचती है जिससे परिवार के गुजर-बसर में सहायता हो सके. उसके परिवार में मां और एक भाई है. उसके मा-बाप का तलाक हो चुका है.

हनान के इस संघर्ष के बारे में बुधवार को Malayalam Daily ‘Matrhrubhumi’ ने एक खबर प्रकाशित की थी. खबर के मुताबिक हनान रोज सुबर Local Fish Market से मछली खरीदती है.




7.30 तक वह मछली लेकर अपने दोस्त के घर पर रख देती है. उसके बाद वह अपने Thodupuzha के कॉलेज जाती है जो क़रीब 60 किलोमीटर दूर है. कॉलेज खत्म होने के बाद वह शाम में मछली बेचती है. यह खबर प्रकाशित होने के बाद सोशल मीडिया पर उसकी आलोचना होने लगी.

हनान ने शुक्रवार को मीडिया से कहा कि मैं मछली बेचकर अपनी पढ़ाई का खर्च निकालती हूं और परिवार की मदद भी करती हूं. मेरे पास आय का कोई साधन नहीं है. मैं सातवीं कक्षा से ही संघर्ष करके पढ़ाई कर रही हूं. कभी Event Management का काम किया तो कभी Junior Artist का.

खबरों में आने के बाद Film Director Arun Gopi ने अपनी एक आने वाली फिल्म में हनान को एक रोल ऑफर किया है. वहीं हनान का कहना है कि लोग सोशल मीडिया पर यह आरोप लगा रहे हैं कि मैंने फिल्मों में काम करने के लिए मछली बेच रही हूं. कृपया मुझे बख्श दीजिए.

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें