WOMEN’S HOCKEY WORLD CUP 2018 -भारत का पहला मैच आज मेजबान टीम लंदन के साथ

317
Women’s Hockey World Cup 2018
Women’s Hockey World Cup 2018-Indian women;'s hockey team (Cour:The Indian Express)

Women’s Hockey World Cup  2018 का आज आगाज लंदन में होगा.  Women’s Hockey World Cup  2018 भारतीय टीम का पहला मुकबला मेजबान टीम England से होगा.




टूर्नामेंट के पहले दिन भारतीय टीम कप्तान Rani Rampal की कप्तानी में खेलेगी.  Women’s Hockey World Cup  2018 के मैच का सीधा प्रसारण शाम 6.30 बजे Star Sports पर होगा.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक  Women’s Hockey World Cup  2018 के इस पहले दिन चार मुकाबले होंगे. भारतीय टीम 10वीं रैंकिंग की है और उसका मुकाबला ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड से होगा.  भारत को ग्रुप-बी में इंग्लैंड, आयरलैंड और अमेरिका के साथ रखा गया है.




READ THIS: प्रिया प्रकाश वारियर के आंख मारने से क्यों होने लगी है RAHUL GANDHI के आंख मारने की तुलना

भारतीय टीम ने आठ साल बाद Women’s Hockey World Cup के लिए क्वालिफाई किया है. टीम पिछली बार अर्जेंटीना में खेले गए टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी. भारत सातवीं बार वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहा है.

World Cup में भारत को केवल एक बार 1974 में चौथा स्थान मिला था, जो अब तक का उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. मी़डिया रिपोर्टस के मुताबिक कप्तान रानी रामपाल ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने का भरोसा जताया है.




SEE THIS: ‘सैराट’ नहीं बन पाई DHADAK, पर जान्हवी-ईशान ने जीत लिया दिल

उन्हें भरोसा है कि भारतीय प्रशंसकों की मौजूदगी से उनकी टीम को काफी फायदा होगा. कप्तान रानी का मानना है कि दबाव हमारे ऊपर नहीं, बल्कि इंग्लैंड पर होगा. उन्होंने कहा कि हम भी प्रशंसकों की भीड़ के सामने खेलेंगे और हम अपने आत्मविश्वास को बनाए रखते हुए आगे बढ़ेंगे.

भारतीय टीम में कप्तान रानी रामपाल और दीपिका को ही वर्ल्ड कप खेलने का अनुभव है जबकि बाकी 16 खिलाड़ी पहली बार इसमें हिस्सा ले रही हैं. हालांकि कई खिलाड़ी 100 से ज्यादा इंटरनेशल मैच खेल चुकी है.

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें