NIT PATNA की मेधा को ADOBE कंपनी ने दिया 39.5 लाख रुपये के सालाना पैकेज का ऑफर

1141
NIT Patna
Credit: facebook

बिहार की लड़कियां भी किसी से पीछे नहीं है. वे हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा और ज्ञान का लोहा मनवा रही हैं. इसकी एक मिसाल पेश की है बिहार के National Institute of Technology (NIT) की स्टूडेंट मेधा ने. NIT Patna  के कंप्यूटर packageसाइंस और इंजीनियरिंग की इस छात्रा ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 39.5 लाख रुपये का सालाना का पैकेज हासिल किया है.




मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेधा को इतना बड़ा ऑफर आईटी कंपनी अडोब सिस्टम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड  ने दी है. उससे पहले पटना NIT के किसी छात्र को इतना बड़ा ऑफर नहीं मिला.




MUST READ: रोशनी मिस्बाह जिन्हें लोग HIJABI BIKER कहकर पुकारते हैं

इस कंपनी में जॉब हासिल करने के लिए मेधा ने 40 स्टूडेंट्स के साथ ऑनलाइन टेस्ट दिया था और सभी फेज को सफलतापूर्वक पूरा किया. वे यहां की अकेली स्टूडेंस है जिनकी अडोब में नियुक्ति हुई है.




कंपनी ने NIT पटना में प्लेसमेंट ड्राइव चलाया था. अडोब के अलावा टाटा मोटर्स, विप्रो, सैमसंग, इंडिया मार्ट, एमेजॉन, एल एंड टी कॉरपोरेट, एल एंड टी कंस्ट्रक्शन, आईबीएम और फ्यूचर फर्स्ट समेत  30 से ज्यादा कंपनियों इसमें शामिल हुई थी.

अडोब के बाद एमेजॉन दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बनी है जिसने पांच स्टूडेंट्स  को नौकरी दी है. सभी स्टूडेंट्स को 27.5 लाख रुपए का सालाना पैकेज दिया गया है.

MUST READ: TIME MAGAZINE के अगली पीढ़ी की नेता की TOP-10 में गुरमेहर कौर

NIT पटना इसे एक बड़ी उपलब्धि मान रही है और पूरे संस्थान में खुशी का माहौल है. एनआईटी के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज डॉ सम्राट मुखर्जी के मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ है जब पटना के किसी स्टूडेंट को इतने बड़ा पैकेज ऑफर किया गया है.

मधुबनी के इंडियन पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई करने वाली मेधा अपनी इस सफलता पर बेहद खुश है. वो जून 2018 में नोएडा स्थित अडोब के हेडऑफिस में ज्वाइन करेंगी. मेधा की सफलता से संस्थान के दूसरे छात्रों को भी प्रेरणा मिली है.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments