BRA से जुड़ी ये बातें आपका जानना क्यों जरुरी है?

4313
bra problems
bra problems

कविता सिंह:

ब्रा पहनने में अक्सर महिलाओं को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको बताते हैं कुछ आसान टिप्स जो आपकी डेली लाइफ में bra problems को हल करने में आपकी मदद करेगी.




आजकल रेसरबैक bra का काफी ट्रेंड है, लेकिन क्या आप जानती हैं आपको इसे खरीदने की जरुरत ही नहीं है क्योंकि आपकी नॉर्मल bra भी रेसरबैक में आसानी से कन्वर्ट की जा सकती है. जी हां, आपको बस एक पेपरक्लिप चाहिए जिसे आप ब्रा की स्ट्रैप्स को मिलाकर लगाने के बाद पिन अप कर सकती हैं और बिना झंझट के पहन सकती हैं अपनी फेवरेट ड्रेसेस.




बैकलेस ड्रेसेस और टॉप्स को कैरी करना आसान नहीं, ऐसे में आप अपनी ओल्ड bra से ही एक अंदरूनी सपोर्ट बना सकती हैं. आपको बस ब्रा की स्टेप्स को काट देना है और अपनी ड्रेस के अंदर इसे सिल देना है. इसके बाद न आपको अलग से ब्रा पहनने की टेंशन रहेगी न स्ट्रेप्स दिखने की क्योंकि ये ड्रेस का ही पार्ट लगेगी और अंदर से आपको सपोर्ट भी मिलेगा.




लगातार ब्रा पहने रहने से कई बार स्ट्रेप्स की वजह से हमारे कंधे में दर्द होने लगता है. ऐसे में आप सिलिकॉन ब्रा से छोटे छोटे पैड बनाकर दोनों स्ट्रेप्स के नीचे सपोर्ट बना सकती हैं. इससे स्ट्रेप्स की चुभन तो दूर होगी ही साथ ही आपके कंधे पर प्रेशर थोड़ा कम होगा.

ब्रा को धोने के बाद उन्हें हवा में सूखने दें तो बेहतर है. उन्हें टांगे या वाशिंग मशीन के ड्रायर में न सुखाएं क्योंकि इससे उनका शेप बिगड़ जाता है, साथ ही इलास्टिक भी खराब हो जाती है.

अपनी ब्रा के कप्स को कभी भी एक के ऊपर एक करके न रखें, दोनों ओपन रखें. इससे कप साइज़ बिगड़ जाता है और bra ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाती क्योंकि उसका शेप बिगड़ जाता है. सबसे अच्छा तरीका है कि आप ब्रा को हैंगर में लगाकर रखें. एक ही हैंगर में कई सारी ब्रा लगा सकती हैं जिससे आपकी वार्डरोब में स्पेस भी बचेगा.

आपको नई ब्रा खरीदने की बिलकुल जरुरत नहीं अगर आपकी अंडरवायर ब्रा से वायर बाहर निकलकर चुभने लगे हैं. आप किसी भी मेडिकल शॉप से जाकर चोट पर लगाने वाली बैंडिड लेकर आयें और उसे उस जगह पर चिपका लें जहां से वायर निकल रहे हैं. आपकी ब्रा फिर से पहने जाने के लिए रेडी है.

कई बार कुर्ती पहनने के बाद ब्रा स्ट्रेप्स बार-बार बाहर दिखती हैं, ऐसे में अंदर स्ट्रेप होल्डर के तौर पर पतली सी कपड़े की स्ट्रिप के साथ बटन लगा लें, इससे आप टेंशन फ्री रहेंगी क्योंकि ब्रा स्ट्रेप बाहर नहीं निकल पायेगी.