पैडमैन के बाद ‘MENSTRUATION’ पर बनी शॉर्ट फिल्म ‘FIRST PERIOD’ को लांच किया ट्विंकल खन्ना

1159
First Period
Pik Cour: Twitter

सैनटरी पैड को लेकर जागरुकता फैलाने वाली फिल्म ‘Padman’ बनाने के बाद एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर और कॉलमनिस्ट Twinkle Khanna  इसी विषय से जुड़ीं एक शॉर्ट फिल्म को सपोर्ट कर रही हैं. वे ‘Menstruation‘ पर बनी शॉर्ट फिल्म ‘First Period’ को आज  Menstrual Hygiene Day पर लांच किया.

फिल्म को सोशल मीडिया पर लांच किया जाएगा. फिल्म के राइटर और डाइरेक्टर मोजेज सिंह है. फिल्म की कहानी  Menstruation जैसे संवेदनशील मुद्दे पर बनाई गई है और कहानी को एक पुरुष के नजरिए से दिखाया गया है.




फिल्म को बनाते वक्त ही मोजेज को लगा कि इस फिल्म पर ट्विंकल खन्ना की राय जरुर लेनी चाहिए क्योंकि उन्होंने पहले भी ऐसी फिल्म बनाई है और ऐसे मुद्दों पर लिखती रहती हैं. फिल्म को देखने के बाद ट्विंकल खन्ना बहुत ही खुश हुई और उन्होंने तभी इस फिल्म को सपोर्ट करने का फैसला किया.

Mozez singh , Director

READ THIS: #MyFirstBlood-पीरियड कोई TABOO नहीं है मगर लोगों की नज़र में इससे ज्यादा कुछ नहीं?

फिल्म दासरा एनजीओ की पहल पर बनाई गई है. मोजेज ने मीडिया को बताया कि दासरा एनजीओ ने इस फिल्म को बनाने के लिए उन्हें अप्रोच किया था. इस फिल्म को बनाने का मकसद Menstrual Hygiene जैसे मुद्दे पर पुरुषों को भी शामिल करना था.




मोजेज के मुताबिक ट्विंकल को लगता है कि इस फिल्म में एक बेहद महत्वपूर्ण बात को बहुत ही फोर्सफुली कहा गया है कि इसलिए वे इसे तुरंत सपोर्ट करने को तैयार हो गईं.




SEE THIS: #MyFirstBlood- पापा को कैसे बताती, अपनों के बीच अकेले थी, MUMMY आईं तो लिपट कर घंटों रोई

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें