2018 में भी है अलग-अलग पैटर्न के SHALWAR का ट्रेंड, जानिए क्या है इसकी खासियतें

1070
Pik Courtesy: pinterest

जूली जयश्री:

इंडियन आउटफिट में Shalwar का चलन हमेशा से रहा है. ये बात अलग है कि पहले जहां Shalwar बस सूट या कुर्ते की कंप्लिमेंट्री हुआ करता था अब एक खास हैसियत रखता है. 2018 में अलग-अलग पैटर्न के सलवार ट्रेंड में बना हुआ है.




इसके डिजाइनर टर्न ने पहनने का अंदाज ही बदल दिया  है. सलवार के बदले रुप ने इसे ट्रेडिशनल वियर की कैटेगरी से निकालकर इंडो वेस्टर्न बना दिया. ऐसे कई कारण हैं जिसके कारण हर महिला Shalwar अपने वार्डरोब में इसे जरुर रखती है.

Pik Courtesy: pinterest

क्या है इसकी खासियत जो ये हर किसी की पहली पसंद बन रहा है –

1-पैटर्न की कमी नहीं– आज मार्केट में इतने सारे पैटर्न के सलवार आ गए हैं जिसे आप उम्र और अपने शरीर के आकार के हिसाब से किसी भी मौसम या किसी भी अवसर के लिए चुन सकती हैं. प्लाजो पैंट, लेगिंग्स, पैंट स्टाइल के सलवार, अफगानी सलवार, पटियाला, सेमी पटियाला, प्लेट्स सलवार और धोती सलवार विशेष रुप से डिमांड में हैं.




READ THIS: क्यों पहले ACCESSORIES चुनें और बाद में ड्रेस?

2-हर फैब्रिक और डिजाइन में मिल जाएगा

Shalwar के ये डिजाइन्स आपको सिलक, लेनिन, कॉटन, डेनिम, नेट, लायक्रा या रेयॉन के फैब्रिक में मिल जाएंगे. वहीं बात यदि डिजाइन की की जाए तो इसमें भी वेरायटी की कमी नहीं है. एक तरफ जहां प्लेन सलवार चल रहे हैं वहीं प्रिंट और चेक भी फैशन में है.




3-जैसी मर्जी वैसे पहन लो 

इसके डिजाइन्स आपको आजादी देते हैं कि इसके साथ क्रॉप टॉप, सर्ट, लांग या शॉर्ट कुर्ती, यहां तक की साड़ी के साथ भी पहन सकती हैं. अब सलवार के डिजाइन के हिसाब से तय कर लें कि आपको इसके साथ क्या क्या पहनना है.

SEE THIS: KHADI में भी दिख सकती हैं फैशनेबल और ट्रेंडी

4-कहीं भी पहनें

Pik Courtesy: pinterest

यह पहनने में आरामदायक और ट्रेंडी भी होता है. इसके अलग-अलग पैटर्न ऑफिस, मार्केट, पार्टी, शादी-ब्याह, ट्रैवल सबके हिसाब से फिट हैं.

5-हर उम्र की पसंद

यंग गर्ल्स इसके ढीले ढाले और कूल लुक को लेकर क्रेजी हैं तो वहीं इसके आरामदायक पैटर्न ने उम्रदराज महिलाओं के अंदाज को भी बदल दिया है.

READ MORE: SUMMER FRIENDLY FABRICS- फैशन ही नहीं टेंपरेचर भी रखे मेंटेन

6-मौसम के हिसाब से भी हिट

ढीले ढाले डिजाइन, हल्के फैब्रिक सलवार गर्मी के हिसाब से बेहद आरामदायक होते हैं. जिसकी वजह से ये गर्मियों में जिंस या ट्राउजर का रिप्लसमेंट ऑप्शन बन रहा है .

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें