TRAVELपर जाने से पहले BAG PACK करते समय जरुर रखें इन 5 बातों का ध्यान

28
Travel

जब भी हम Travel पर जाने की प्लानिंग करते हैं तो समझ में ही नहीं आता Bag में क्या रखें, क्या नहीं रखें? कई बार हम Bag में ग़ैरजरुरी सामान रखकर उसे भर लेते हैं और डेस्टिनेशन पर पहुंचने पर पता चलता है कि कई जरुरी चीजें घर पर ही छूट गईं. इसलिए यदि Travel प्लान कर रही हों तो इस बात की भी प्लानिंग करें कि बैग में क्या रखना है क्या नहीं? आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिससे Bag Pack करना होगा आसान..




MUST READ: FEMALE TRAVELLER जब अकेले ट्रैवल करें तो इन 5 बातों का ध्यान रखें

 

Bag Packing में क्या चीजें जरुर रखें..

1-टिकट-पासपोर्ट

सबसे पहले अपना टिकट, पासपोर्ट, वीजा जैसे जरुरी चीजों को अपने हैंडबैंग में सहेज कर रख लें. जिस होटल में आपकी बुकिंग हो वहां का फोन नंबर भी फोन में सेव कर लें. 




2-मेडिकल किट

मेडिकल किट को जरुर प्राथमिकता में रखें. चाहें आप परिवार के साथ ट्रैवल रही हों या अकेले यह किट बहुत जरुरी है. इसमें सिरदर्द, पेटदर्द, उल्टी रोकने की दवाईयां रखें. ये रास्ते में कभी भी जरुरी पड़ सकता है. इसके अलावा वे सभी जरुरी दवाईयां भी रखे ले जिसे आप या आपके परिवार का कोई सदस्य लेता हो. 

MUST READ: EUROPE जा रहे हैं पहली बार तो रखें इन 10 बातों का ख्याल

 

3-इमरजेंसी किट

इसी तरह एक दूसरा किट बनाएं जिसमें सूई-धागा, सेफ्टीपिन, मैप, डायरी-पेन और छोटा टॉर्च रखें. ये चीजें किसी भी वक्त आपके काम आ सकती है.




4-मेकअप बॉक्स

इसमें अपने जरुरी मेकअप प्रोडक्ट्स जैसे काजल, लिपस्टिक, आईलाइनर रखें. इसके साथ-साथ बॉडीलोशन, लिप बाम, सोप, शैंपू का छोटा पैक, परफ्यूम और हेयर स्ट्रेनर भी इसी किट में शामिल करें. 

5-चार्जर और पावर बैंक

अक्सर घर से निकलते समय लोग चार्जर रखना भूल जाते हैं. आप यह गलती मत करना. चार्जर के साथ-साथ पावर बैंक को भी अच्छी तरह चार्ज करके साथ में रखें. ऐसे सिचुएशन में जब आपको फोन चार्ज करने का मौका नहीं मिल रहा हो पावर बैंक बहुत काम आएगा. 

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments