जानिए,गर्मियों में INNERWEAR चुनने के लिए पांच अहम बातें

3 views
गर्मियों में कैसा innerwear चुने?
innerwear

पूजा शर्मा:

गर्मियों में  ड्रेस को लेकर तो वैसे ही काफी कन्फ्यूजन और परेशानी रहती है कि क्या पहना जाए और क्या नहीं चल सकता लेकिन उससे पहले परेशानी होती है innerwear को लेकर. इनर वियर्स से ही ड्रेस का लुक तय होता है वरना अच्छी भली ड्रेस भी बेकार हो जाती है. इस मौसम में धूप,  धूल, पॉल्यूशन और पसीना के साथ बढ़ा हुआ टेम्परेचर कई परेशानियों की वजह होते हैं. जो खूबसूरती के साथ-साथ फैशन और आपकी स्टाइल को भी बर्बाद कर सकते हैं.




फैशन डिजाइनर्स की सलाह मानें तो शीयर, लाइट फैब्रिक और कलर वाले आउटफिट्स बेशक गर्मियों के हिसाब से बेहतर होते हैं. फुटवेयर्स में भी ओपन सैंडल्स और फ्लैट्स पहनने का ऑप्शन होता है. हेयरस्टाइल में बन और ब्रेड चुना जा सकता है लेकिन सबसे ज़रुरी चीज़ है आपके इनरवेयर्स जिन पर हमारा ध्यान नहीं जाता है.




पैडेड इनरवेयर्स से बचें

इसमें कोई दो राय नहीं कि पैडेड ब्रा आपके फीगर को हाइलाइट करने  में मदद करते हैं लेकिन गर्मियों में इन्हें अवॉयड करना ही बेहतर रहेगा. फिर भी अगर जरूरी हो तो इनमें भी कॉटन ही चुनें. वरना शादी-पार्टी के हैवी ड्रेस में आप बहुत ही परेशान हो जाएंगी .




कॉटन ही है बेस्ट चॉइस

सही फैब्रिक्स वाले पहनकर आप गर्मियों के सीज़न में लंबे समय तक कम्फर्टेबल रह सकती हैं. ज्यादातर  महिलाएं एक ही तरह के इनरवेयर्स को हर एक सीज़न में इस्तेमाल करती हैं जो ठीक नहीं है. सर्दियों में जहां नायलॉन या सिंथेटिक फैब्रिक के इनरवेयर्स बेहतर रहते हैं वहीं गर्मियों के लिए कॉटन, लाइक्रा और लेस innerwear का इस्तेमाल करना चाहिए. इनसे रेशैज और घमौरियों की परेशानी नहीं होती साथ ही ये पसीने को भी आसानी से एब्जॉर्ब कर लेते हैं.

लेयर्ड अंडरगॉर्मेंट्स को कहें नो

शीयर कपड़ों के साथ अक्सर ट्यूब टॉप या स्पैगेटी भी पहनती हैं और पैंटी के ऊपर जो आउटफिट्स के साथ तो अच्छे लगते हैं. लेकिन गर्मियों में इतनी लेयरिंग पसीने,  रैशेज और घमौरियों की वजह भी बन सकती है. बेहतर होगा कॉटन के शर्ट्स और कुर्ते के साथ कॉटन के इनरवेयर्स पहनें जिसके साथ लेयरिंग की जरूरत कम पड़ती है. साथ ही ये गर्मियों के हिसाब से भी बेहतर होते हैं.

स्ट्रैपी इनरवेयर्स को करें ट्राय

स्ट्रैपी और ब्रॉलेट जहां स्टाइलिश लुक देते हैं वहीं ये कम्फर्टेबल भी होते हैं. इन्हें आप शीयर कपड़ों के साथ भी बिना किसी लेयरिंग के पहन सकती हैं. ये बॉडी फिटेड होते हैं लेकिन इतने नहीं, जिसमें आपको परेशानी हो.

फ़ैशन और स्टाइल के साथ अगर आप चलना चाहती हैं तो इनरवेयर्स पर ज़रुर फोकस रखें ,क्योंकि ये अंदर की बात है.

 

 

Facebook Comments