MONSOON में फैशनेबल और ट्रेंडी दिखने के 10 टिप्स

4142
monsoon trends
Fashionable and trendy look in monsooon

देश में खूब बारिश हो रही है. ऐसे में आप भी वक्त-बेवक्त भीग जाती होंगी. भीगना तो आपको भी पसंद है लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है जब उसके बाद आपके कपड़े, मेकअप और पूरा लुक खराब हो जाता है. Monsoon में किस तरह के कपड़े पहनें जो भीगे-भीगे मौसम में भी आपको Fashionable और Trendy बनाकर रखे…

जानिए ये 10 टिप्स…

1-इस मौसम में फैब्रिक, कलर और कपड़ों के सेलेक्शन का सही ध्यान रखना चाहिए. इससे आप भींगने के बाद भी खिली-खिली रहेंगी.ऐसे फैब्रिक चुने जो गीले होने के बाद भी जल्दी सूख जाते हैं. शिफॉन, रेयान, नायलॉन और कॉर्टन मिक्स फैब्रिक बेस्ट है.




2-सफेद और हल्के रंग के कपड़े पहनने से बचें. फ्लोरल प्रिंट. और वायब्रेंट कलर्स के कपड़े फ्रेश लुक देंगे. इस मौसम में आप पेस्टल यलो, ब्लैक, ब्लू, ग्रीन जैसे डार्क कलर के पहनें.

3-बारिश में सड़क पर पानी और कीचड़ होता है. यदि आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करती है तो लांग आउटफिट पहनने से बचें.

MUST READ: MONSOON WEDDING में BRIDE की ड्रेस के लिए रखें 10 बातों का ध्यान

 

4-इस मौसम में शॉर्ट कपड़े पहने. आप शॉर्ट्स, बरमूडा, केप्री और स्कर्ट पहनना अच्छा रहेगा.   

5-कपड़े कंफर्टेबल और ढ़ीले होने चाहिए. टाइट कपड़े भींगने के बाद शरीर से चिपक जाते हैं. यदि आप ऑफिस या कहीं और काम से जा रही हैं तो टाइट कपड़े आपको असहज कर सकते हैं.




6-कुछ मुलायम शर्ट और टीशर्ट और ढ़ीले पैंट अपने वार्डरोब में जरुर रखें.

7-जूते हमेशा बिना हिल्स के पहने. स्लिपर्स और बिना फिसलने वाले फुटवियर आपको आराम और स्टाइलिश लुक देंगे.

MUST READ: MONSOON का मजा लेने के लिए वेस्टर्न घाट क्यों जाएं?

 

8-वाटरप्रूफ बैग अपने पास रखें. ताकि यदि बारिश में भींग जाएं तो आप अपनी किताबें, मोबाइल, पैसे और दूसरे जरुरी सामान बचा सके. फ्लोरल प्रिंट के बैग आपको बहुत पसंद आएंगे.




9-मेकअप हमेशा हल्के रखें. बारिश में भींगने पर हेवी मेकअप आपको मजाक का पात्र बना सकते हैं. वाटरप्रूफ काजल और आईलाइनर इस मौसम के लिए अच्छा उपाय है.

10-यदि भींग जाएं तो कोशिश करें कि गीले कपड़े तुरंत बदल दें. यदि ऑफिस या कॉलेज जा रही हों तो अपने बैग में एक हल्की शर्ट या टीर्शट रख लें. मौका मिलने पर बदल ले. गीले कपड़े तुरंत बदल लेने से आप बीमार होने से बच जाएंगी.  

Facebook Comments