SHORT HEIGHT GIRLS- इन 10 ड्रेसिंग टिप्स से दिखने लगेंगी लंबी

1183
dressing-tips for short height girls
dressing-tips for short height girls

कविता सिंह:

Short Height Girls के मन में हमेशा एक सवाल होता है कि वह क्या और कैसे पहनें कि उनकी हाइट लंबी लगे. हमेशा अपने वार्डरोब को देखकर या अपने लिए आउटफिट्स खरीदते समय उन्हें लगता है कि किस तरह की ड्रेसेस को तवज्जो दे जो उनकी पर्सनैलिटी को निखारे.




Short Height Girls हम आपको बताते हैं ऐसी ही 10 Indian Wear Styling Tips जो कि आपको लंबा दिखाने में मददगार साबित होंगी और साथ ही आप कॉन्फिडेंस के साथ फैशनेबल भी दिख पाएंगी. हर किसी की तारीफें भी बटोर पाएंगी.

1-कुर्ते की लंबाई: Short Height Girls के वार्डरोब में कुर्ता तो जरुर होगा. हो सकता है यह आपकी डेली लाइफ का हिस्सा इसका चुनाव ध्यान से करें तो भी आप लंबी दिख सकती हैं. जी हां,अगर आपकी हाइट छोटी है तो हमेशा कुर्ते की  लंबा थोड़ी ज्यादा रखें. छोटे कुर्ते आपको और छोटा दिखाते हैं.




2-प्रिंट: अगर आप ऐसी कुर्ती, सूट या अनारकली पहन रही हैं जिसमें काफी सारे प्रिंट्स हैं तो ध्यान रखें कि प्रिंट्स बड़े न हों. इसका ध्यान आप तब हमेशा रखें जब आप कोई फ्लोरल डिज़ाइन चुन रही हों.

READ THIS: 2018 में भी है अलग-अलग पैटर्न के SHALWAR का ट्रेंड, जानिए क्या है इसकी खासियतें




बड़े प्रिंट्स कपड़े की ज्यादातर जगह भर देते हैं और देखने में छोटा लगता है. जितने कम प्रिंट्स वाले कपड़े चुनेंगी, आप उतनी ही लंबी दिखेंगी तो अगली बार प्रिंटेड कुर्ती की शॉपिंग करें ज़रा ध्यान से.

3-नेकलाइन: ऐसी नेकलाइन चुनें जो थोड़ी सी डीप हों या सेमी डीप नेकलाइन जैसे राउंड, यू-शेप भी कम हाइट वाले लोगों पर फबती हैं. Short Height Girls को बंदगला और चोकर स्टाइल वाली नेकलाइन से बचना चाहिए क्योंकि इससे गर्दन और भी ज्यादा छोटी लगती है.

4-बॉर्डर: ज्यादातर इंडियन आउटफिट्स में बॉर्डर होते हैं, ऐसे में अगर आप ट्रेडिशनल वियर चुनने जा रही हैं तो बड़े बॉर्डर वाले आउटफिट्स को बिलकुल अवॉयड करें क्योंकि इससे लंबाई कम दिखती हैं.

ऐसे में चाहे सूट हों या साड़ी, घनी बॉर्डर और एम्ब्राइडरी वाली डिज़ाइन को बिलकुल भी ट्राय न करें. आउटफिट में जितनी कम एम्ब्राइडरी होगी ये आपको उतना ही लंबा दिखाएंगे.

SEE THIS: क्यों पहले ACCESSORIES चुनें और बाद में ड्रेस?

5-फैब्रिक: इसका चुनाव बेहद जरुरी होता है. अगर गलत फैब्रिक चुन लिया तो ये भी आपको छोटा दिखा सकता है. शिफोन, जॉर्जट और लायक्रा मिक्स कॉटन हर बॉडी टाइप के साथ सेट हो जाते हैं और आपको लंबा दिखाने में भी मदद करते हैं.

6-कलर्स: ब्लैक, ब्राउन, सूर्ख लाल और नीला रंग पहनने पर लंबाई ज्यादा दिखती है इसलिए इन्हें अपनी वार्डरोब में ज्यादा से ज्यादा शामिल करें.

7-फिटिंग:अगर कपड़े की फिटिंग ठीक नहीं तो चाहे कुछ कर लीजिए, आप कभी भी उसमें अच्छी नहीं दिख सकती हैं.इसलिए चाहे रेडीमेड लें या टेलर से स्टिच करवाएं, कपड़ों की फिटिंग जैसे आस्तीन, नेकलाइन, वेस्ट लाइन से फिटिंग को जरुर चेक करें. ये बेसिक चीजों का ध्यान रखें तो भी Short Height Girls की लम्बाई ठीक दिखती है.

8-बॉटम: सलवार, चूड़ीदार, लेगिंग्स हों या जींस आपके पैर भी आपको लंबा या छोटा दिखा सकते हैं. आजकल ट्रेंड में चल रहे पलाज़ो भी आपको लंबा दिखाते हैं. इन्हें बस आप हील्स के साथ पहनें और कमाल देखें.

READ MORE: राजस्थानी जूतियां आज के YOUNG GENERATION की पसंद में आगे क्यों?

9-एक्सेसरी: एक्सेसरी आपका लुक बना य बिगाड़ सकती हैं.चाहे ज्वेलरी हो या बैग अगर आपने कहीं भी ओवरडू किया तो आप छोटी दिखने लग जाएंगी इसलिए हमेशा एक एक्सेसरी पर ज्यादा फोकस करें.

या तो बड़ा बैग कैरी कर लें या फिर स्टाइलिश नेकपीस पहन लें. अपने आउटफिट को कई एक्सेसरी के साथ मिक्स अप करेंगी तो हाइट छोटी दिखेगी.

10-फुटवियर-हमेशा नहीं तो अक्सर थोड़े हील्स वाले फुटवियर पहनें, लेकिन ध्यान रहे कि यह कंफर्टेबल जरुर हो. हील्स वाले फुटवियर को आपकी हाईट को थोड़ा बढ़ा देते हैं जिससे एक कांफिडेंस आता है.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें