क्यों पहले ACCESSORIES चुनें और बाद में ड्रेस?

1696

बदलते हुए वक्त ने फैशन के स्वरूप को भी बदल दिया है. अब सिर्फ ड्रेस ही नहीं Accessories का चलन भी बढ़ा है और महिलाएं इसे लेकर काफी चूजी भी हो रही हैं. अब एक्सेसरीज़ में इतनी वेराइटीज़ आ गई हैं कि ड्रेस से मैचिंग कर पाना मुश्किल है, हां उनके हिसाब से ड्रेस का चुनाव आसान है.




मुंबई बेस्ड फैशन डिजाइनर श्रुति संचती कहती हैं, ‘आजकल फ़ैन्सी एक्सेसरीज़ का जमाना है और पहले की तरह अब महिलाएं पारंपरिक तौर पर इनकी खरीददारी भी नहीं करती हैं कि पहले ड्रेस खरीदें और बाद में मैचिंग एक्सेसरीज़. दरअसल यह आसान भी नहीं है.

ऐसी ही कुछ एक्सेसरीज़ के बारें में बात करते हैं जिन्हें ड्रेस खरीदने से पहले खरीदा जा सकता है.




वो वक्त बीत चुका जब महिलाएं सलवार कमीज़ सिलवाने के लिए दर्जी के पास जाती थीं. अब रेडीमेड आउटफिट खरीदने का जमाना है और फैशन में हैं एसेम्बल्ड आउटफिट्स. अब मैचिंग का दुपट्टा और पैजामी नहीं चलती क्योंकि अब इनमें बहुत वैराइटी आगाई हैं. इसलिए पहले इनका चुनाव करें और बाद में कुर्ती का.




जमाना ब्रॉडेड ज्वेलरी का है. इनकी ब्रॉडनेस से ही आउटफिट की खूबसूरती निखारी जा सकती है. इसलिए पहले          ज्वेलरी खरीदें और बाद में यह तय करने कि कैसे आउटफिट पर ज्यादा फबेगी.

बैल्ट्स और बटन्स लुक्स को और भी अधिक अपग्रेड करते हैं. अब तो यह किसी खास अवसर तक सीमित भी नहीं हैं न ही और न ही किसी खास आउटफिट के साथ ही इन्हें क्लब करने की प्रथा है.

खासतौर पर बैल्ट अपने सभी दायरों को तोड़ चुकी है और अब इसे वेस्टर्न और इंडियन दोनों तरह के परिधानों के साथ क्लब किया जा सकता है.

यह जान कर हैरानी होगी फैशन डिजाइनर श्रुति ने इसे अपने सड़ियों के कलेक्शन के साथ एसेम्बल किया है. इसे ठीक उसी तरह इस्तेमाल किया जा सकता है जैसे पहले के समय में साड़ी पर कमरबंधनी पहनने का रिवाज था.

इसी तरह अपने स्टाइलिश नेक पीस को केवल एक प्लेन शर्ट के साथ क्लब किया जा सकता है. नेकपीस को इन और आउट दोनों तरह से पहना जा सकता है।

आजकल लॉन्ग जैकेट्स का फैशन भी काफी इन है और अच्छी बात यह है कि इसे भी एथनिक और कैजुअल वियर किसी के साथ भी पहना जा सकता है. बाज़ार में शॉर्ट और लॉन्ग दोनों ही तरह की जैकेट्स उपलब्ध है. वैसे प्लाजो और क्रॉप टॉप के साथ लॉन्ग जैकेट्स काफी इन ट्रेंड हैं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें