इस “PADMAN” से जानेंगे, अरुणाचलम ने कैसे बना दिए सस्ते सैनटरी पैड?

233

सामाजिक फिल्म “टॉयलेट एक प्रेम कथा” के बाद  अभिनेता अक्षय कुमार एक और ऐसी ही फिल्म लेकर आ रहे हैं जो महिलाओं की जरुरत और गरिमा से जुड़ा मुद्दा है. इस बार विषय है सैनटरी पैड का और फिल्म है “Padman”.  रियल हीरो अरुणाचलम के बायोपिक पर आधारित अक्षय कुमार की नई फिल्म ‘Padman’ की शूटिंग पूरी हो चुकी है. इसका पहला लुक भी रिलीज हो चुका है.




MUST READ: कैसे औरतों तक पहुंचा दिए सस्ते नैपकिन?

फिल्म को प्रोड्यूस कर रही हैं अक्षय कुमार की वाइफ ट्विंकल खन्ना और डाइरेक्टर है आर बाल्कि. बतौर प्रोड्यूसर ट्विंकल की यह पहली फिल्म है. “पैडमैन” में अक्षय के अलावा फिल्म में सोनम कपूर और राधिका आप्टे और अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे.




Padman
Arunachalam Muruganantham

फिल्म रियल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड है. यह अरुणाचलम मुरुगानाथम नाम के एक छोटे से बिजनेसमैन की कहानी है जिसमें गांव-देहात की महिलाओं के लिए कम बजट में सैनेटरी नैपकिन बनाकर जागरूकता फैलाई. अक्षय ने अरुणाचलम की भूमिका निभाई है.

फिल्म के पहले लुक के लिए जो पोस्टर रिलीज किया गया है उसमें अक्षय कुमार बनारस के मंदिर के पास  साईकिल चलाते नजर आ रहे हैं. फिल्म अरुणाचलम के संघर्ष को दिखाएगी.  दरअसल अरुणाचलम नहीं चाहते थे कि गांव की बाकी महिलाएं सेनेटरी नैपकिन से वंचित रहें जैसे कि कभी उनकी पत्नी रहती थीं.




अपनी पत्नी की परेशानी को समझते हुए ही अरुणाचलम ने कम दाम में पैड्स बनाए और उन्हें गरीब और जरूरतमंद औरतों को दिया. अक्षय कुमार इस फिल्म में अरुणाचलम का लीड रोल प्ले कर रहे हैं. फिल्म 9 फरवरी 2018 को रिलीज़ हो रही है.

बॉलीवुड को ऐसे ही और विषयों पर फिल्में बनाने की जरूरत है जो कि समाज में बदलाव ला सकें और लोग प्रेरित हो सकें. वैसे भी पीरियड्स, सेनेटरी नैपकिन्स पर बात करना भी इंडिया में अछूत के समान माना जाता है और लड़कियों से इस कारण कई भेदभाव किए जाते हैं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें