बर्थडे गर्ल ALIA BHATT की वो फिल्में जिससे उन्होंने साबित किया कि वे हैं बेस्ट एक्ट्रेस

1186
alia bhatt
alia bhatt

बेहद खूबसूरत, चुलबुली और प्रतिभाशाली अभिनेत्री Alia Bhatt आज 25 साल की हो गई हैं. फिल्म इंडस्ट्री में उनका करियर महज 6 साल का है लेकिन इतने कम समय में भी आलिया ने यह साबित कर दिया है कि वे अपने दौर की बेस्ट एक्ट्रेस हैं.




आलिया का जन्म 15 मार्च, 1993 में हुआ था. अपने बर्थडे पर उन्होंने अपनी आने वाले फ़िल्म ‘राज़ी’ से एक तस्वीर शेयर करते हुएवो फ़िल्में अपनी रोजी-रोटी के नहीं करतीं, बल्कि उनकी फ़िल्में उन्हें जीने की एक वजह देती हैं! आलिया के मुताबिक फ़िल्मों के ज़रिये ही उन्हें यह अहसास होता है कि वो ज़िन्दा हैं.




महेश भट्ट की इस बेटी ने अपनी पहली ही फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर’ से यह साबित कर दिया कि वे फिल्म इंडस्ट्री में लंबे रेस का घोड़ा है. जहां वे अपनी प्रतिभा और काबलियत के दम पर जगह बनाई गईं. रणबीर हुडा के साथ आई उनकी फिल्म ‘Highway’ ने उन्हें इंडस्ट्री की एक दमदार अभिनेत्री के तौर पर स्थापित कर दिया.

READ THIS: CHANGE FOR PROGRESS-क्यों लड़कियों से वो बात कहते हैं जो लड़कों से नहीं कह सकते

आईए देखते हैं वो कौन सी 5 फिल्में हैं जिसमें आलिया ने न केवल अपने अभिनय का लोहा मनवाया बल्कि अपनी सशक्त उपस्थिति भी दर्ज कराई.




हाईवे-

Alia Bhatt In Highway

‘स्टूडेंट ऑफ द इयर’ के बाद यह आलिया की दूसरी फिल्म थी. इस फिल्म में आलिया ने चाइल्ड अब्यूज का शिकार क़िरदार का रोल प्ले किया. अपने हाव-भाव और अभिनय से आलिया ने अपने उस क़िरदार को इतना रियलिस्टिक बना दिया कि लोग उनके अभिनय के कायल हो गए.

उड़ता पंजाब-

इस फिल्म में वे शाहिद कपूर के साथ नज़र आई थीं. ड्रग्स रैकेट के चंगुल में फंसी एक डरी-सहमी लड़की के क़िरदार में जिसने भी आलिया को देखा वो उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह सका. इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक बिहारी लड़की जो मजदूर बन कर पंजाब आती है और ड्रग्स रैकेट में फंस जाती है.

यह फिल्म रिलीज होने से पहले ही विवादों में रहा. सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म में इतने कट्स लगाए कि फिल्म निर्माता से लेकर अभिनेता तक परेशान हो गए. हालांकि जब फिल्म रिलीज हुई तो समीक्षकों ने इसकी तारीफ की.

बद्रीनाथ की दुल्हनिया

वरुण धवन के साथ आई उनकी यह फुल इंटरटेनमेंट वाली फिल्म में आलिया अपने किरदार से महिला सशक्तिकरण का  का संदेश दे रही हैं. वे वैदेही नाम के उस लड़की का रोल प्ले कर रही है जिसकी जिंदगी का मकसद केवल शादी करके घर नहीं बसाना बल्कि जीवन में कुछ कर दिखाना है.

इस रोल में अपने सपने को पूरा करने के लिए वैदेही सबसे बगावत कर लेती है और अपनी जिंदगी को एक मकसद देती है. यह कहानी उन लड़कियों के लिए प्रेरणा है जो अपने केवल शादी को नहीं बल्कि पहले करियर बनाने को अपने जिंदगी का लक्ष्य बनाना चाहती है.

SEE THIS: ‘जो दिखता है वो बिकता है के दौर में’ सामाजिक संदेश देने वाले ये 3 ADVERTISMENT को ग़ौर से देखा क्या?

डियर जिंदगी  

इस फिल्म में वे शाहरुख खान के साथ नजर आईं. कायर जो एक सिनेमेटोग्राफर है उसके किऱदार को इतना जीवंत कर दिया कि शाहरुक खान भी आलिया के अभिनय के कायल हो गए और उन्होंने कहा कि आलिया बेहतरीन एक्ट्रेस हैं. इस फिल्म में भी आलिया के अभिनय की फिल्म समीक्षकों ने खूब तारीफ की.

बहुत कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली आलिया बॉलीवुड की टॉप की हीरोईनों में गिनी जाने लगी हैं. उनके पास फिल्मों की लाईन लगी है.

अपनी फ़िल्म ‘राज़ी’ का शूट पूरा करने के बाद रणवीर सिंह के साथ ‘गली बॉय’ की शूटिंग में बिजी हैं. रणबीर कपूर के साथ उनकी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ आने वाली है. आलिया ने 1999 में आई अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा की फ़िल्म ‘संघर्ष’ से बतौर बाल कलाकार अपना फ़िल्मी सफ़र शुरू किया था.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें