SUMMER FRIENDLY FABRICS- फैशन ही नहीं टेंपरेचर भी रखे मेंटेन

121
Summer Friendly Fabrics
Summer Friendly Fabrics

जूली जयश्री:

मौसम का बदलता मिजाज आपका ड्रेसिंग सेंस भी बदल देता है. किस मौसम में कौन सा फैब्रिक सही रहेगा, वैसे तो हमेशा इसका ख्याल रखना पड़ता है, पर अब गर्मी शुरु हो गई है ऐसे में आपको Summer Friendly Fabrics की अहमियत को समझना पड़ेगा.




35-40 डिग्री  टेंपरेचर में कपड़ा पहनने से पहले आपको आराम के साथ अपने स्किन का भी ध्यान रखना पड़ता है . आपका आउटफिट ऐसा होना चाहिए जो परफेक्ट लुक के साथ-साथ गर्मी से भी राहत दे. आइए जानते हैं इस चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए ….




1- कॉटन

नेचुरल फेब्रिक होने की वजह से इसकी खासियत होती है कि ये हमारे शरीर का टेंपरेचर मेंटेन रखता है. कॉटन गर्मी में शरीर से निकलने वाले पसीने को सोखकर हमारे शरीर को ठंडक पहुंचाता है जिससे हमें आराम महसूस होता है.

READ THIS: KHADI में भी दिख सकती हैं फैशनेबल और ट्रेंडी

Summer Friendly Fabrics
Pik Courtesy: pinterest.com

2-खादी

गर्मी के लिए खादी हीट को बीट करने का काम करता है. बदलते ट्रेंड के हिसाब से इसे आप इसे मॉडर्न टच दे सकती हैं. सिर्फ कुर्ते या सूट में ही नहीं, श्रग्स और शॉर्ट्स के लिए भी खादी फैब्रिक चुनें. ये इको फ्रैंडली फैब्रिक है.




Summer Friendly Fabrics
Pik Courtesy: pinterest.com

3-लेनिन

लेनिन खादी और सिल्क को मिक्स कर तैयार किया जाता है जिसके कारण ये काफी लाइट वेटेड होता है. लाइट होने की वजह से हवा का फ्लो बना रहता है और पसीना कम आता है. लेनिन समर के बेस्ट फैब्रिक्स में से एक है इसमें आपकी स्किन पूरे दिन कंफर्टेबल रहता है. लिनिन फार्मल आउटफिट के लिए ज्यादा पसंद किया जाता है.

SEE THIS: क्यों पहले ACCESSORIES चुनें और बाद में ड्रेस?

4-शिफॉन 

समर के हिसाब से शिफॉन फेब्रिक एक बेस्ट ऑप्शन है. शिफॉन शीयर लुक से काफी मिलता-जुलता होता है जो इसे और भी स्टाइलिश बनाता है.

5-जार्जट

इनका फैब्रिक हल्का और पतला होता है, जिसमें गर्मी कम लगती है. ये लंबे वक्त तक पसीना सोखने का काम करता है. लाइट वेट होने के कारण ये कंफर्टेबल रहता है.

MUST READ: राजस्थानी जूतियां आज के YOUNG GENERATION की पसंद में आगे क्यों?

Summer Friendly Fabrics
Pik Courtesy: pinterest.com

6-रेयॉन

नमी वाले मौसम के लिए ये परफेक्ट है. आप इसे मैक्सी ड्रेसेज़, शर्ट्स जैसे स्टाइलिश कपड़ों में कैरी करके फैशनेबल लुक पा सकती हैं.

विसकोस

गर्मी और सर्दी दोनों के लिए ही अच्छा होता है. विसकोस पसीना सोखकर आपकी स्किन को कूल रखता है. इसे आप कॉटन की जगह आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं. विसकोस कम दाम में में लग्ज़री लुक देता है.

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें