RED SAREE में लिपटी चांदनी चली गई चांद के पार, श्रीदेवी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ

829
Red Saree
अंतिम बार दुल्हन के वेश में सजी श्रीदेवी

लोगों के दिलों पर राज करने वाली ‘चांदनी’ हमेशा के लिए चांद के पार चली गईं. दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी को Red Saree में सजा कर अंतिम विदाई दी गई. उनके शव को तिरंगे में लपेटा गया और पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. वे पंचतत्व में विलीन हो गई हैं.




श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए उनका शव सेलिब्रेशन क्लब में रखा गया था. क्‍लब को सफेद फूलों से सजाया गया था और जिस ट्रक में उनका शव श्मशान घाट तक पहुंचा उसे भी सफेद फूलों से सजा गया क्योंकि खबरों की मानें तो श्रीदेवी चाहती थीं कि उन्हें सफेद विदाई मिले.




READ THIS: फोरेंसिक रिपोर्ट-ACCIDENTAL DROWNING से हुई श्रीदेवी की मौत

मुंबई के विले पार्ले के सेवा समाज शवदाह गृह में श्रीदेवी का अंतिम संस्कार किया गया. श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने के लिए बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों के साथ पूरा जनसमूह उमड़ पड़ा. शाहरुख खान, प्रसून जोशी और रणधीर कपूर अनिल अंबानी, अनुपम खेर और अर्जुन रामपाल शवदाह गृह पहुंच गए थे.




अपनी प्रिय अभिनेत्री को अंतिम बार देखने के लिए उनके प्रशंसक बड़ी संख्या में पहुंच गए थे. लोग उनके शव को लेकर जा रहे ट्रक के आगे दौड़ रहे थे. श्मशान गृह में श्रीदेवी के पार्थिव शव को देखने के लिए पेड़ों और खम्बों पर चढ़ी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा.

MUST READ: ‘चांदनी’ चली गई, दुबई में दिल का दौरा पड़ने से बॉलीवुड अभिनेत्री SRIDEVI का निधन

क़़रीब 2 बजे श्रीदेवी की अंतिम यात्रा शुरु हुई.  फूलों से सजे ट्रक में उनके पार्थिव शरीर को ले जाया गया. ट्रक में उनके शव के साथ बोनी कपूर, अर्जुन कपूर, संजय कपूर, हर्षवर्धन कपूर, जान्हवी कपूर, अमर सिंह और मोहित मारवाह मौजूद थे. उनकी बेटी जाह्नवी और खुशी भी मां के शव के पास थीं.

क़रीब सवा पांच बजे पति बोनी कपूर ने उन्हें मुखाग्नि दी और श्रीदेवी पंचतत्व में विलीन हो गईं.  24 फ़रवरी की रात दुबई के एक होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से श्रीदेवी का निधन हो गया. वे वहां अपने एक रिश्तेदार की शादी अटेंड करने गई थीं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें