पिता पॉलिटिक्स में, पर बेटी SHREYASI NISHANK ने POLITICS के बजाए ज्वाइन की ARMY

130
Shreyasi Nishank

Shreyasi Nishank की पहचान पहले सांसद और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी के तौर पर थी. लेकिन इस बेटी ने पिता की तरह Politics के बजाए आर्मी को चुना. डॉ श्रेयशी निशंक सेना के मेडिकल कोर में बतौर आर्मी अफसर शामिल हुई हैं.




रमेश पोखरियाल ने बेटी को स्टार लगाते हुए अनमोल क्षण का फोटो Tweeter और Facebook पर शेयर किया है. उनके Tweet को कई हजार बार Retweet किया गया है. यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस फोटो में श्रेयरी आर्मी की यूनिफॉर्म में है और पिता रमेश पोखरियाल के चेहरे पर गर्व और खुशी का भाव है.

Shreyasi Nishank
Shreyasi Nishank

पोखरियाल ने Tweet में लिखा कि बेटी के सेना में शामिल होने की खबर शेयर करते हुए मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं.  कमांडेंट और परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में डॉ. श्रेयशी ने शनिवार को सेना ज्वाइन की. रमेश पोखरियाल ने कहा कि श्रेयशी निशंक ने उत्तराखंड की सैन्य परंपरा को जारी रखते हुए आर्मी मेडिकल कोर ज्वाइन किया.




उन्होंने लिखा है मुझे खुशी है कि श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूर्ण कर सेना में जाकर देश की सेवा करने का निर्णय लिया. उन्होंने लिखा है कि आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं हैं और हमारा फर्ज बनता हैं कि हम अपनी बेटियों को बेटों के बराबर शिक्षा दिलवाने का काम करें. श्रेयसी रुड़की के मिलिट्री हॉस्पिटल में श्रेयसी अपनी सेवाएं देंगी.

आमतौर पर राजनेताओं के बच्चे प्रोफेशन के तौर पर पॉलिटिक्स को ही चुनते हैं. कई राजनेताओं के बच्चे अभी पॉलिटिक्स में है. राहुल गांधी, अखिलेश यादव, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट, पूनम महाजन, सुप्रिया सूले समेत कई नाम शामिल है और फेहरिस्त बहुत लंबी है, लेकिन श्रेयसी ने पॉलिटिक्स से अलग अपनी राह चुनी.




स्थानीय मीडिया के मुताबिक मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने के बाद श्रेयशी के पास विदेश जाकर वहां के अस्पतालों में नौकरी करने का प्रोपोजल था. उन्होंने कुछ दिनों तक विदेश में डॉक्टरी की प्रैक्टिस भी की लेकिन उनके मन में अपना देश बसा था. वे वहां से लौट आईं और सेना में शामिल होने का फैसला किया.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें