FESTIVE SEASON में ई कॉमर्स कंपनियों के बीच होगी कड़ी टक्कर

1157
Festive Season
Festive Season

21 सितंबर से नवरात्र शुरु होने वाला है. अगले महीने दीपावली है. यानी Festive Season आ गया है और इसके साथ ही ई-कॉमर्स कंपनियों से आपको मिलेगा ऑफरों का बंपर ईनाम क्योंकि इन कंपनियों के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है. सभी ई-कॉमर्स  कंपनियां ने सस्ते चीजों पर छूट के साथ का बाजार सजा लिया है. इस कड़ी टक्कर में आपको चीजें सस्ती तो मिलेंगी लेकिन जेब भी ढीली आपको ही करनी पड़ेगी. 




MUST READ: SALE में कैसे करें SMART SHOPPING ?

 

इस बार भी ई-कॉमर्स की तीन बड़ी कंपनियों अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील के बीच फेस्टिव सीजन में कड़ी टक्कर होने वाली है. जिसका बेशक आपको फायदा भी मिलेगा और हो सकता है जाने-अंजाने खर्च भी ज्यादा करना पड़ेगा. तीनों कंपनियां लुभावने ऑफर लेकर ग्राहकों के बीच आएगी क्योंकि इसी बहाने वे अपना मार्केट बढ़ाते हैं.




इन कंपनियों ने विज्ञापनों के जरिए अपने ग्राहकों को लुभाने का काम भी शुरु कर दिया है. नवरात्रा के एक दिन पहले से जहां फ्लिपकार्ट का सेल शुरु होने वाला है. वहीं नवरात्रा के दिन से अमेजन का सेल शुरु हो जाएगा. अमेजन पर इस बार 16 करोड़ प्रोडक्ट मिल रहे हैं. अमेजन और फ्लिपकार्ट में सबसे ज्यादा कांपीटीशिन है. वहीं स्नैपडील भी इसी दौरान बंपर ऑफर वाला सेल शुरु कर सकता है. इन सेल में इलेक्ट्रॉनिक आइटम से लेकर कपड़े, एक्सेसररीज और होम डेकोरेशन के सामानों की जबरदस्त बिक्री होती है. 




MUST READ: जयपुर जाएं तो जौहरी बाजार में कैसे करें SMART SHOPPING ?

 

ग्राहकों के लिए भी यह आसान होता है कि वे मॉल या दुकानों में चक्कर काटने के बजाए घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग कर लेते हैं. इससे समय और ऊर्जा दोनों की बचत होती है. ई-कॉमर्स कंपनियां जितनी छूट देती है कस्टमर्स को उतना फायदा होता है. हालांकि छूट और ऑफर के कारण कई बार लोग उलूल-जूलूल और बिना जरुरत की भी शॉपिंग कर लेते हैं और बाद में पैसे ज्यादा खर्च हो जाने पर पछताते हैं. तो अपने बजट का ध्यान रखते हुए शॉपिंग कीजिए..

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे… 

 

Facebook Comments