SALE में कैसे करें SMART SHOPPING ?

2435
smart shopping sale

सेल का नाम सुनते ही Shopping के शौकीन लोग झट खरीददारी के लिए निकल पड़ते हैं. हो भी क्यों न सेल में  बड़े Brand का सामान आपको आधे या उससे भी कम दाम पर मिल जाता है. लेकिन कभी-कभी ये सस्ते का चक्कर आपको काफी मंहगा साबित हुआ होगा .दरअसल सेल में शॉपिंग करना हर किसी के बस की बात नहीं होती. यहां आपको समझदारी के साथ साथ सामान की जानकारी होना भी जरुरी होता है. कुछ आसान सा टिप्स अपनाकर आप सेल से भी स्मार्ट शॉपिंग कर सकते हैं .

 MUST READवो 10 कारण: जनपथ मार्केट FAVOURITE SHOPPING DESTINATION होने का

 




Sale में शॉपिंग के TIPS

.जाने से पहले ये जानकारी लें कि सेल किसी त्योहार की वजह से लगा है या स्टॉक क्लियरेंस है. अमूमन स्टॉक क्लियरेंस वाले सेल में सामान या तो काफी पुराने होते हैं या फिर छंटे हुए. यहां से कपड़े या जूते चप्पल आदि लेने से बचें .

. Shopping में जाने से पहले जरुरी सामान की लिस्ट बना लें . ऐसे में आप सस्ते के मोह में फंस कर गैर-जरुरी सामान लेने से बच सकती हैं .




. Buy One Get One वाले सामान के चक्कर में कुछ भी उठाने के बदले अपनी Shopping में दोस्तों को साझेदार बना लेना समझदारी होगी .

.कपड़े , जूते चप्पल या लेदर, रेक्सिन का अन्य सामान लेते हुए उसकी Manufacturing Date देखना ना भूलें, ज्यादा पुराना हो तो न लें .




MUST READ : कॉलेज जाने वाली लड़कियों के WARDROBE में होने चाहिए ये 5 ACCESSORIES

. ब्रांड की परख करके सामान खरीदें. कई बार सेल में फर्जी टैग वाला सामान भी पाया जाता है. ऐसे में आप लुट भी सकती हैं .

. कोशिश करें की सेल के शुरुआती दिनों में ही खरीददारी कर लें, क्योंकि यहां बहुत जल्दी सामान छंट जाते हैं, ऐसे में आपके पास विकल्प की कमी हो सकती है .

इन बातों का ध्यान रखकर आप सेल का पूरा फायदा उठा सकती हैं. तो इस त्यौहार के सीजन में जमकर सेल का लुत्फ उठाएं और हमेशा काम आने वाले बैग, सेैंडल, ज्वेलरी, वॉच और घर के अन्य डेकोरेटिव सामान आदि सस्ते में लेकर अपने पास शानदार कलेक्शन बना लें .

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे… 

Facebook Comments