1500 रुपए में कैसे मिल रहा JIO PHONE पाने का मौका

4 views
jio
jio

Jio के मुरीद ग्राहकों के लिए रिलायंस ने एक बार फिर से नई ख़ुशख़बरी की घोषणा कर दी है. अगर जेब में मात्र 1500 रुपए हों तो इसे Security के तौर पर जमाकर मुफ्त में Jio Phone पाया जा सकता है. भले ही यह सुनकर आपको विश्वास नहीं हो लेकिन शुक्रवार को Reliance की सालाना बैठक में मुकेश अंबानी ने इसका ऐलान किया है. इस मौके पर मुफ्त में बंटने वाले कंपनी के बहुप्रतिक्षित 4जी फीचर फोन लांच किया गया. जिसे जियो फोन नाम दिया गया है. इस मौके पर मुकेश अंबानी ने जियो केबल टीवी डिवाइस की घोषणा भी की है.

15 अगस्त को यह फोन टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा और 24 अगस्त से इसकी प्री बुकिंग होने लगेगी. यह ग्राहकों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिल सकेगा. उम्मीद की जा रही है कि सितंबर से यह फोन आम जनता को उपलब्ध होने लगेगा.




जियो फोन के लिए जमा होने वाली सिक्योरिटी मनी Refundable है. 36 महीने के बाद फोन को रिर्टन करते समय ग्राहक के जरिए जमा की गई राशि वापस कर दी जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि इससे मुफ्त में बंटने वाला फोन ग्राहकों के पास सुरक्षित रह सकेगा.

मुकेश अंबानी ने जीरो रुपए में मिलने वाले जियो फोन का ऐलान करते हुए कहा है कि ग्राहक तीन साल तक इस फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके बाद फोन वापस करने पर सिक्योरिटी की रकम वापस कर दी जाएगी.

फ़ोन के क्या हैं फ़ीचर…

Voice Command यानी अपनी आवाज के जरिए कॉल या मैसेज टाइप कर सकेंगे.

जियो सिनेमा और म्यूज़िक जैसी कई फ़ीचर इसमें प्रीलोडेड होंगे.




MUST READ: क्या आपके फोन में हैं ये APPS

 

24 भारतीय भाषाओं को यह फ़ोन सपोर्ट करेगा.

फ़ोन के जरिए ऑनलाइन ख़रीदारी हो सकेगी डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का ब्यौरा फ़ोन में सेव कर तमाम तरह के डिजीटल भुगतान किए जा सकते हैं.

इस फ़ोन में अल्फ़ा न्युमोरिक कीबोर्ड , 2.4 इंच QVGA display, एफ एम रेडियो, टॉर्च लाइट, हेड फोन जैक, एसडी कार्ड स्लोट, बैट्री और चार्जर, नेविगेशन सिस्टम, कॉल हिस्ट्री, जियो ऐप और माइक्रोफोन, स्पीकर है. कंपनी ने हर सप्ताह 50 लाख फोन बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है. रिलायंस का दावा है कि यह फोन दुनिया का सबसे रियायती और इंटेलीजेंट फोन है.




इस फोन पर Voice Calling हमेशा फ्री होगी. इमरजेंसी कॉल के साथ लोकेशन भी आएगी. इसमें 5 नंबर की बटन को थोड़ी देर तक प्रेस करने से पहले से Saved नंबर पर इमरजेंसी अलर्ट जाएगा, जिसमें उस नंबर की लोकेशन होगी.

जियो फ़ोन का उपयोग करने वाले ग्राहक जियो धन धनाधन ऑफ़र 153 रुपए का मासिक प्लान पा सकते हैं. इसके अंतर्गत फ्री वॉयस, एसएमएस और अनलिमिटेड डेटा लाभ उठाया जा सकता है. इस मौके पर दो नए रिचार्ज पैक की घोषणा हुई. 54 रुपए में एक हफ्ते की वैलिडिटी और 24 रुपए में दो दिन की वैधता वाले रिचार्ज. जियो धन-धनाधन के 309 रुपए के पैक में उपभोक्ता बड़े स्क्रीन पर रोजाना 3-4 घंटे अपने पसंदीदा वीडियो भी देख सकेंगे.  

 

Facebook Comments