क्या आप भी DESIGNER साड़ियों की शौकीन है, तो आपका यह जानना जरुरी है?

0 views
designer_saree
designer_saree

क्या आप Designer साड़ियों की शौकीन हैं? क्या किसी शादी-ब्याह या खास मौके के लिए डिजाइनर साड़ियां खरीदने की तैयारी में है? तो जान लीजिए कि डिजाइनर या एंब्रायडरी साड़ियों पर भी 5फीसदी की दर से वस्तु एवं सेवा कर (GST) लगेगा. साड़ियों को कपड़े की तरह ही लिया जाएगा. हालांकि इस पर 12फीसदी जीएसटी लगाए जाने की आशंका जताई जा रही थी.




MUST READ: Saari पहनने का ये 4 अलग अंदाज आपने ट्राई किए क्या?

 

साड़ी को भारतीय पारंपरिक ड्रेस के तौर पर देखा और पसंद किया जाता है. डिजाइनर साड़ियां शादी और पार्टी के लिए एक बेहतर विकल्प होता है. इसलिए महिलाओं को ऐसी साड़ियां बहुत पंसद आती है. ऐसी साड़ियां महंगी आती है लेकिन किसी खास मौके पर पहने जाने वाली इन साड़ियों में एक से एक डिजाइन होते हैं जो देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं और पहनने वाले को एक खास एहसास कराते हैं.




केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीईसी) ने कहा है कि  साड़ियों को कपड़े की तरह ही लिया जाएगा और इस पर कढ़ाई होने के बाद भी यह कपड़े की तौर पर ही जाना जाएगा क्योंकि इससे कोई नई वस्तु नहीं बनती जिसका कोई अलग नाम या उपयोग हो. बोर्ड ने कहा है कि साड़ियां चाहे कढ़ाईदार की हों या नहीं उस पर कपड़े पर लगने वाला जीएसटी ही लगेगा.




Facebook Comments