वो 10 कारण: जनपथ मार्केट FAVOURITE SHOPPING DESTINATION होने का

3 views
Janpath Market
Janpath Market

प्रिया शांडिल्य:

दिल्ली के कनॉट प्लेस से सटा जनपथ मार्किट लड़कियों का Favourite Shopping Destination है. आप जनपथ मार्केट जब भी जाएंगे आपको बड़ी संख्या में कॉलेज की लड़कियां शॉपिंग करती दिख जाएंगी क्योंकि कॉलेज जाने के लिए यहां एक से एक डिजाइनर कपड़े सस्ते दामों में मिल जाते है. यह मार्केट सिर्फ कॉलेज गर्ल्स के लिए ही नहीं बल्कि वर्किंग वूमेन, हाऊसवाइफ और देसी- विदेशी पर्यटकों तक में बहुत मशहूर हैं. जनपथ मार्किट में फैशनेबल और लेटेस्ट कपड़ों की वैरायटी तो होती है साथ ही यह सस्ती और Classy भी  होती है. इस मार्केट में आसानी से पहुंचा जा सकता है. मेट्रो से जा रही हों तो राजीव चौक मेट्रो स्टेशन उतर जाएं और 10 मिनट में पैदल चलकर आप इस मार्केट में पहुंच जाएंगी.

वो 10 कारण जो जनपथ को दिल्ली की लड़कियों का फेवरेट मार्केट है…. 

1-इस मार्केट में आपको आपकी पसंद का वो हर सामान मिल जाएगा जिसकी लिस्ट बनाकर आप लाई हैं. डेनिम चाहिए, या प्लाजो, सूट-सलवार, कुर्ती, जीन्स, टॉप, शर्ट, एथनिक स्कर्ट सबकुछ. सर्दियों में जाए तो एक से एक डिजाइन के जैकेट, स्वेटर, स्टोल भी खरीद सकती हैं.




2-एक तरफ जहां कनाट प्लेस पर एक से एक ब्रांड के महंगे कपड़े मिलते हैं वहीं दूसरी तरफ जनपथ पर किफायती दामों में एक से एक डिजाइनर कपड़ों का हर दुकान में अच्छा खासा कलेक्शन है. इनमें डिजाइन के साथ ब्रांड लुक भी है. क्वालिटी के मामले में भी जनपथ मार्किट के कपड़ों पर भरोसा किया जा सकता है.

3-जनपथ मार्किट में वेस्टर्न के साथ-साथ एथनिक कपड़ों का भी अच्छा कलेक्शन होता है. साथ ही एथनिक इयररिंग दूसरे Accessories भी किफायती दामों में मिल जाती है.

4-मेटल, ब्रीड्स हर तरह की आर्टिफिशियल ज्वेलरी आपक मन मोह लेगी. कॉलेज फंक्शन में पहनना हो या किसी पार्टी में हर मौके के लिए ज्वेलरी मिल जाएगी.




5- फैशनेबल बेल्ट, घड़ियां, स्कार्फ, स्टोल और चश्मे भी यहां से खरीदे  जा सकते हैं.

6-ट्रेंडी बैग की यदि आप शौकीन हों तो यह जगह आपके लिए बढ़िया है. छोटे से लेकर हर साइज का बैग आपको यहां मिल जाएगा. राजस्थानी हैंडीक्राफ्टस के बैग भी आपको सस्ते दामों में मिल जाएंगे.

7- रंग-बिरंगे और हर मौके पर पहने जाने वाले अलग-अलग तरह के स्टाइलिश फुटवीर्यस यहां मिल जाएंगे. फिर चाहे वह सैंडल्स हों या बुट्स या फिर कोल्हापुरी चप्पलें… 




8-घर सजाने के लिए भी एक से बढ़कर एक आईटम आपको यहां मिल जाएगा. एंटीक फ्लावर पॉट्स, डेकोरेटिव पीस की इतनी वैरायटी मिलेगी कि आप समझ ही नहीं पाएंगी कि क्या खरीदूं और क्या छोड़ूं? 

9-सबसे मजेदार बात है आप यहां जम कर Bargain कर सकती हैं. जिसने जितना Bargain किया उसे शॉपिंग में उतना मजा आया. 

10-शॉपिंग करने के अलावा अगर आपको किसी से मिलना है या कुछ वक़्त बिताना है जनपथ मार्किट के आस पास मौजूद कैफ़े में जा सकती हैं. जनपथ के इर्द गिर्द कई अच्छे कैफ़े मौजूद हैं. 

 

   

 

 

 

Facebook Comments