क्या आपको भी DISCOUNT के कारण शॉपिंग की आदत पड़ गई है?

2188
Discount

संयोगिता कंठ:

शॉपिंग करना भला किसे अच्छा नहीं लगता? जेब में पैसे हो और पसंदीदा सामान दिख जाए तो कोई भी अपने आप को रोक नहीं पाता. खासकर महिलाएं को शॉपिंग करना तो बहुत ही पसंद है. आप शॉपिंग क्यों करती हैं? जरुरतों के कारण या Discount के कारण.




एक रिसर्च के मुताबिक 70 फीसदी महिलाएं ऑनलाइन मिलने वाले Discount  की वजह से शॉपिंग करती हैं. इसके साथ ही वे नए-नए तरह के प्रोडक्ट और रियायत की जानकारी के लिए भी इंटरनेट पर जूझती रहती हैं.




इंटरनेट का प्रयोग बढ़ने के कारण अक्सर महिलाएं अब ऑनलाइन शॉपिंग को पसंद करने लगी हैं और इसके लिए भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड से करती हैं.

Discountयदि उन्हें एक बार एक प्रोडक्ट या उस पर मिलने वाला Discount भा जाए तो वे दूसरे साइट पर जाकर उस डिस्काउंट की तुलना करके देखती हैं.




वहीं त्यौहारों के मौसम या सीजन के खत्म होने पर लगने वाले सेल या डिस्काउंट मिलने के चक्कर में भी वे घंटों मॉल में खर्च करती हैं. हो सकता है कि इस मौके पर उन्हें कुछ सस्ता और किफायती मिल जाए, लेकिन अक्सर देखा गया है कि डिस्काउंट के चक्कर में लेने के देने पड़ जाते हैं.

क्या है नुकसान? 

डिस्काउंट के चक्कर में शॉपिंग करने के कुछ नुकसान भी हो सकते हैं..

1-कई बार बिना जरुरत के भी कुछ भी खरीद लेते हैं.

2-जरुरत का एक सामान लेना होता है लेकिन अतिरिक्त खरीद लेते हैं

3-डिस्काउंट मिल रहा है यह सोचकर बिना सोचे-समझे कुछ भी खरीद लेते हैं.

4-इससे हमारी जेब पर बोझ पड़ता है.

READ MORE:

कौन सी राह बेहतर-WORKING या HOUSEWIFE रहने की?

क्या कॉर्पोरेट सेक्टर में महिलाएं खुद नहीं चाहती हैं TOP पर पहुंचना?

WINTER की सर्द हवा कहीं चुरा न ले आपके LIPS की नमी ! अपनाएं ये 10 टिप्स

कैसे रखें अपना डेस्क जो OFFICE में लाए POSITIVE ENERGY

LIPSTICK लगाते समय न करें ये 5 MISTAKE

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें