शूटर HEENA SIDHU ने मौका मिलते ही गोल्ड पर निशाना साधा, कॉमनवेल्थ गेम्स में दो मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं

919
Heena Sidhu
Shooter Heena Sidhu win gold medal in 25m pistol at the cwg 2018

कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन शूटर Heena Sidhu ने 25 मीटर पिस्टल शूटिंग में देश को गोल्ड मेडल दिलाया है. दो दिन पहले ही उन्हें 10 मीटर एयर पिस्टल में सिल्वर मिला था लेकिन दूसरी बार जैसे ही उन्हें मौका मिला उन्होंने गोल्ड पर निशाना साध लिया.




अनुभवी शूटर रहीं हिना सिद्धू ने गोल्ड मेडल के साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड भी बना लिया. उन्होंने इस गेम में सिल्वर और गोल्ड दोनों जीत लिया. हिना ने चोटिल अंगुली से ही गोल्ड पर निशाना साधा और गोल्ड कोस्ट में कमाल कर दिया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की एलेना गैलियाबोविच और मलेशिया की आलिया सजाना अजाहारी को पीछे छोड़कर गोल्ड जीता.

Heena Sidhu
Heena Sidhu

जैसे ही हिना ने गोल्ड जीता उनके पति और कोच रौनक पंडित ने खुशी से उन्हें गोद में उठा लिया. रौनक इंटरनेशनल शूटर हैं और हिना की इस सफलता में उनका भी योगदान है. उन्होंने हिना के करियर को चमकाने के लिए अपने करियर को दांव पर लगा दिया.




READ THIS: MIRABAI CHANU-कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए पहला गोल्ड जीता और तोड़ दिए 12 रिकॉर्ड भी

2016 के ओलंपिक में हीना फ्लॉप रहीं थी और उन्होंने देशवासियों को निराश किया था. ग्लासगो कॉमनवेल्थ में वे खाली हाथ ही लौटीं थीं.

पति की कोचिंग में ही हीना ने अपनी शूटिंग को निखारने का काम किया और कड़ा अभ्यास किया. पिछले साल हुए कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में उन्होंने गोल्ड जीता. 2016 के ओलंपिक में हीना फ्लॉप रहीं थी और उन्होंने देशवासियों को निराश किया था.

रौनक और हिना की शादी 2013 में हुई थी. 28 वर्षीय हिना लुधियाना की रहने वाली हैं और पेशे से डेंटल सर्जन हैं. डॉक्टरी के पेशें में रहते हुए उन्होंने खेलों में कुछ करने की ठानी और शूटिंग की तरफ मुड़ गईं.




हीना ने पुणे के बलेवाड़ी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के शूटिंग रेंज में रौनक के दूसरे स्टूडेंट्स के साथ ही शूटिंग का अभ्यास कर रही थीं. पति का साथ और सहयोग हिना को हर पल मिलता रहा. रौनक ने हर कदम पर हिना की हौसला-अफजाई की.

SEE THIS: क्या RAAZI से एक बार फिर ‘हाईवे’ जैसा धमाका करेंगी आलिया भट्ट

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें