कौन है SHLOKA MEHTA जो बनेंगी देश की सबसे धनी उद्योगपति के घर की बहू

1884
Shloka Mehta
Shloka Mehta will get marry to Mukesh Ambani's son Akash Ambani

मशहूर हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी की सबसे छोटी बेटी Shloka Mehta अचानक सुर्खियों में आ गई है. हो भी क्यों न आखिर वे देश के सबसे धनी उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर की बहू बनने जा रही हैं. श्लोका की मुकेश अंबानी के सबसे बड़े बेटे आकाश अंबानी के साथ इस साल के अंत तक शादी हो सकती है.

Shloka Mehta
Shloka Mehta (Pik posted on FB by Shloka Mehta)




मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साल के अंत में आकाश अंबानी श्लोका मेहता से शादी के बंधन में बंधेंगे. हालांकि, दोनों परिवारों ने इस बारे में टिप्प्णी करने से इनकार किया है पर सगाई की घोषणा अगले कुछ हफ्तों में होने की संभावना है.




READ THIS: ‘वुमनिया’ में KRITI SANON और तापसी पन्नू क्यों बन रही 60 साल की बूढ़ी औरत

अंबानी और मेहता परिवार एक दूसरे के काफी करीबी हैं. दोनों परिवारों को एक साथ कई कार्यक्रमों में साथ देखा गया है. आकाश और श्लोका एक साथ धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़े हैं. 26 साल के आकाश मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में आकाश और जुड़वा बहन ईशा सबसे बड़े हैं. अनंत इनसे छोटे हैं.

Shloka Mehta
Akash Ambani, Anant Ambani, Isha Ambani, Neeta Ambani and Reliance Industries Chairman, Mukesh Ambani (pik By Twitter)




READ MORE: VIDEO- ‘हट जा ताऊ..कहकर बॉलीवुड में सपना चौधरी ने मारी हरियाणवी अंदाज में एंट्री

स्कूल से निकलने के बाद श्लोका ने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से मानवशास्त्र की पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने मास्टर्स लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से किया. वहीं आकाश ने रोड आइलैंड अमेरिका स्थित ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बैचलर डिग्री ली है.

Shloka Mehta
Aaakash Ambani and Shloka Mehta

आकाश रिलायंस ग्रूप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड में है. वहीं श्लोका हीरा कारोबार से जुड़े रोजी ब्लू फाउंडेशन की 2014 से निदेशक है. एनजीओ को वालंटिर्स के साथ जोड़ने वाली संस्था Connect For की भी को-फाउंडर हैं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें