रुकिये! इन 7 इशारों से समझिए कहीं आप ग़लत इंसान को तो DATE नहीं कर रही?

35328

रीवा सिंह:

Relationship आज ज़रूरत से कहीं ज्यादा ट्रेंड हो गया है. यकीन नहीं होता? अपने आस-पास देखें, दावा है कि गिने-चुने लोग ही सिंगल मिलेंगे. सभी रिलेशनशिप में हैं. आप थोड़ा ग़ौर करें तो पाएंगे कि लोगों में प्यार कम है पर वो ऐसे रिलेशंस में ज़्यादा हैं जहां वे कंफर्टेबल नहीं है पर फिर भी निभाए जा रही हैं. हम आपको डिमोटिवेट नहीं कर रहे, हम चाहेंगे कि दुनिया में मुहब्बत के गुलाब की बारिश होती रहे पर कई बार ऐसा होता है कि हम अपने रिलेशनशिप में खुश नहीं होते पर घसीटते जाते हैं.

अगर यह रिश्ता जिसे आप जबरदस्ती निभाने की कोशिश कर रही हैं उसमें यदि ख़ुशी से ज़्यादा तनाव मिलता है तो इससे निकलना ही बेहतर है. बात थोड़ी कड़वी है पर मीठी बातों से ज़िंदगी नहीं चलती.  हम आपको दे रहे हैं 7 इशारे, जिससे आप समझ सकती हैं कहीं आप ग़लत आदमी को Date  तो नहीं कर रहे.




1-लुक्स.. लुक्स.. लुक्स

वो आपकी लुक्स पर मरता है और उसकी ये बात आपको भी पसंद है, पर अगर वो आपको आपकी खूबसूरती के अलावा कुछ नहीं समझता तो सोच लीजिए. आप प्लास्टिक की गुड़िया नहीं हैं.

MUST READ: क्या आपको lOVE PROPOSE करने के लिए BOYFRIEND का इंतजार है ?

2-आपकी प्राइवेसी… अब तो है ही नहीं

रिश्ते में झूठ बोलना और बातें छिपाना सही नहीं. ये रिश्ते को खोखला करता है पर इसका मतलब ये नहीं कि वो बॉस वाले टोन में दिनभर में कभी भी आपका फोन चेक करता रहे और आपके कमरे की तलाशी लेता रहे. आपने प्यार चुना है, जासूस?





3-वो आपको Discourage करता रहता है

अगर वो हर दूसरी बात में आपका मनोबल गिराता है तो आपकी कद्र कभी नहीं करेगा. अगर उसे आपकी सारी बातें बेतुकी लगती हैं तो आप भी चुपचाप उसकी हां में हां मिलाना बंद करें. वो मंगल ग्रह से इंटेलिजेंस में क्रैश कोर्स करके नहीं आया.

4-आप अक्सर ही खुद को साबित करती हैं

वो दिनभर क्यों- क्यों- क्यों? किए फिरता है और आप 24 घंटे खुद को साबित करती रहती हैं तो सोचिए क्या कर रही हैं आप? दिनभर खुद को लेकर इतनी सफ़ाई देनी पड़े तो रिश्ते का ही सफाया करना बेहतर है. रोज़-रोज़ वकालत करने के लिए आप ने ये रिश्ता नहीं बनाया-

MUST READ: मन को समझाने के वो 5 TIPS ‘जब आपकी FRIEND को भा जाए आपका MR. EX

5-आप इस रिश्ते को लेकर अक्सर ही उलझी रहती हैं

उसके साथ वक्त बिताने से कहीं ज्यादा वक्त आप उसके इंतज़ार में बिताती हैं. शायद आप उसकी प्राथमिकता में नहीं हैं या वो आपको सीरियसली नहीं लेता. वजह चाहें जो भी हो, आप इसे लेकर इतनी परेशान रहती हैं. आप हर बात पर सॉरी बोलने लगीं हैं और कई बार बिना बात के भी.




6-वो आपको चीट भी करता है

हां, कभी-कभी. हर रोज़ कोई किसी को चीट नहीं करता. अगर आपके नोंक-झोंक झगड़े में बदल जाते हैं या अगर आपको लगता है कि वो आपसे कुछ छिपा रहा है तो ज़ाहिर है आप बेचैन रहेंगी. यकीन मानें, ऐसे रिलेशनशिप में कोई सुख नहीं है.

7-वो आपको इज़्ज़त नहीं देता

आप दोनों रिलेशनशिप में हैं इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं कि आप दोनों मुहब्बत के दरिया में गोते लगा रहे हैं. जो आपसे प्यार करता है वो आपकी इज़्ज़त भी करेगा. वो कहते हैं न – A man of quality is not afraid of equality. इस बात को गांठ बांधकर रख लें. खुद को इतना प्यार ज़रूर करें कि अपने आत्मसम्मान के साथ समझौता बर्दाश्त न हो. वो आपको अपने दोस्तों के सामने कुछ भी बोल देता है, आपकी कोई कद्र नहीं करता तो ध्यान रखिए ऐसे रिश्ते बहुत दूर नहीं चलते. इनसे निकल लेना ही बेहतर है.

Facebook Comments