जानें अक्सर क्यों अधूरा रह जाता है हमारा FIRST LOVE?

33

रीवा सिंह:

लोग कहते हैं कि First Love भुलाये नहीं भूलता. उसकी याद उम्र भर बनी रहती है. कम ही लोग उतनी शिद्दत से फिर मोहब्बत कर पाते हैं. पता नहीं ऐसी फिल्मी बातों में कितनी सच्चाई है लेकिन आप जानें कि क्यों अक्सर हमारा First Love  अधूरा रह जाता है.

1-क्योंकि तब प्यार प्यार नहीं होता

ट्रेंड होता है. स्कूल के दिनों में बच्चों को नया-नया बुखार चढ़ता है प्यार करने का. फिर भले आप मोहब्बत के दो किलोमीटर आसपास भी न हों लेकिन आपको लगता है कि प्यार होना चाहिए. आप खुद ही क्लास में या अपने आसपास के लड़के/लड़की में दिलचस्पी दिखाने लगते हैं.




MUST READ: क्या आपकी तुलना में आपका BOYFRIEND है SUPER HANDSOME तो ज़रूर मानेंगी ये 6 बातें

2-आपको लड़के से प्यार नहीं होता

और न ही उस लड़के को आपसे. आपको प्यार के आईडिया से प्यार हो जाता है. कोई देखकर मुस्कुरा भी दे तो दिल में ‘दिल तो पागल है’ की धुन बजने लगती है.




3-आप में से कोई एक उतना सीरियस नहीं होता

उम्र गुज़रने पर कई बार आप उसे बचपने का नाम भी दे देते हैं. कई प्रेम कहानियां इसीलिए तो अधूरी रह जाती हैं क्योंकि कोई एक साथ छोड़ देता है.

4-Priorities बदल जाती हैं

आप स्कूल से कॉलेज की ओर बढ़ते हैं. कई बार शहर भी बदल जाता है. ऐसे में लोग छूटते जाते हैं और नये लोग मिलते जाते हैं. ये सब इतना आहिस्ता-आहिस्ता होता है कि आपको एहसास भी नहीं होता.

MUST READ: RELATIONSHIP के लिए सीरियस हैं तो ‘उसे’ SPACE देना भी सीखें

5-तब आपके पास फ़ुर्सत नहीं होती

दरअसल फ़ुर्सत तो होती है लेकिन स्कूल के बाद अच्छा कॉलेज न मिला तो ज़िंदगी में करेंगे क्या, इसका भी डर होता है। आप दोनों ज़्यादा वक्त पढ़ाई या खेल या किसी भी काम को देने लगते हैं फिर पता ही नहीं चलता कि कब आपकी एक घंटे वाली फ़ोन पर बातचीत 5 मिनट में और फिर 5 मिनट से हफ़्ते की एक कॉल में बदल गयी.




6-आप पर सपनों का भी दबाव होता है

बहुत कुछ करना होता है और वही कुछ साल होते हैं जिनमें सब बनता और बिगड़ता है. ऐसे में कई बार बचपन का प्यार करियर की बलि चढ़ जाता है. आप आगे के दिनों में कभी मुस्कुराते हुए तो कभी अफ़सोस के साथ उसे याद करती हैं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments