सिर्फ़ LONG DISTANCE RELATIONSHIP वाले ही समझेंगे ये 7 बातें

1164
long Distance Relationship

रीवा सिंह:

भले ही Globalization ने दुनिया को मुट्ठी में समेटकर रख दिया है पर अब भी long Distance Relationship बहुत बुरा लगता है. महीनों अपने हमदम का इंतज़ार करना और फिर कुछ पल की मुलाकात… ये भी कोई ज़िंदगी है भला! लोग अक्सर यही सोचकर ऐसे रिश्ते से बचते रहते हैं, उन्हें लगता है कि दूर रहकर रिश्ते निभते नहीं, टूट जाते हैं जबकि आपको अपने आसपास भी कई ऐसे लोग मिल जाएंगे जो सालों से long Distance Relationship में हैं. हम आपको बता रहे हैं वही बातें जो खास ऐसे रिलेशनशिप वाले ही समझेंगे.




MUST READ: रुकिये! इन 7 इशारों से समझिए कहीं आप ग़लत इंसान को तो DATE नहीं कर रही?

 

1-उनका Valentine’s Day, Super Valentine’s Day और उनका Birthday, Super birthday

वो दूर रहते हैं ऐसे में सारे Surprises इन मौकों पर ही मिलते हैं. वैलेंटाइंस डे या बर्थ डे पर हमदम का उसी शहर में चले आना माहौल को और रंगीन बना देता है. जब कुछ दिनों की ही मुलाकात हो तो मुलाकात में भी Surprises की मिठास खूब भरी जाती है.




2-बात करने का एक Fixed टाइम होता है

अगर आपका पार्टनर आपके ही शहर में है तो आप उससे कभी भी मिल सकती हैं, बात कर सकती हैं पर अगर आप long-Distance Relationship में हैं तो दोनों के Schedule को ध्यान में रखकर एक टाइम Decide होता है जब दोनों लंबी बातें करते हैं.




3-Good Night kiss और Good Morning Message…भला कैसे नहीं?

ये सब खासकर इनके लिए ही बना है. शायद आपको भी अपने बॉयफ्रेंड से रात में बातें करने की आदत होगी पर long-Distance Relationship वाले उसी एक घंटे में एक-दूसरे को पूरा महसूस करते हैं. यकीन मानें, उनकी बातों में ज़्यादा मुहब्बत, ज़्यादा अपनापन और बहुत ज़्यादा समर्पण होता है. बातें करते हुए सो जाना और फिर सुबह जो जल्दी उठे वो दूसरे के फ़ोन पर Good Morning Message या एक स्माइली ही ड्रॉप कर दे, कितना सुकून है इस इश्क़ में!

MUST READ: अपने EX से फिर से PATCH-UP की सोच रही हैं तो इन बातों का ध्यान रखें

4थैंक्स टू Facebook.. And WhatsApp.. and Skype.. And Mobile Phones-

क्योंकि long-Distance Relationship वालों के लिए यही सबकुछ हैं. यही चीज़ें उन्हें जोड़ने को पुल बनाती हैं, इसके बिना उनका हाल क्या होता वो सोच भी नहीं सकते.

  1. इन्हें Sufism से बहुत लगाव होता है

लगता है जैसे सारी ग़ज़लें, सारी कव्वालियां इनके लिए ही बनी हैं. जो दूर रहकर प्यार निभा सकता है उसका प्यार गहरा होता है और वो प्यार में इतना दीवाना हो जाता है कि अपनी Hobby में उसे ढूंढना शुरू कर दे. कुछ लोग कविताएं या शायरी लिखने लगते हैं, कुछ डायरी के पन्ने सजाते हैं. कुछ ई-मेल्स करते हैं और कुछ को इंटीरियर डेकोरेशन जैसी आदत भी लग जाती है. ऐसे लोग थोड़े ज़्यादा रोमांटिक होते हैं.

  1. इनकी Fight सिर्फ़ फ़ोन पर ही होती हैं

क्योंकि जो इतने वक्त बाद मिलेगा वो लड़ेगा कि प्यार करेगा? वो कहते हैं न – तुम्हें देखें कि तुमसे बात करें. ऐसे लोगों को लगता है कि अगर वो साथ होते तो लड़ाई होती ही नहीं क्योंकि गले लगाकर सारे शिकवे भुला दिये जाते.

7-ऐसे लोग Dates बिल्कुल नहीं भूलते

जब हर रोज़ मिल पाना संभव नहीं होता तो ऐसे ही याद किया जाता है कि- उसे मिले इतने दिन हो गए, उस दिन वो पहली बार दिखी थी, फिर बस इंसान अपने आप कैलेंडर हो जाता है. लड़कियों की वो शिकायत भी दूर हो जाती है कि लड़कों को कुछ याद नहीं रहता.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments