प्रेमी सालों तक एक-दूसरे का इंतजार करें, LETTERS लिखें ये सबके बस की बात नही…

2179

रीवा सिंह:

Long-Distance Relationship में रहना सबके बस की बात नहीं. सुनने में कितना अच्छा लगता है न कि दो प्रेमी एक-दूसरे से कई साल दूर रहे. फिर उन्होंने Letters लिखे, डायरी के पन्ने सजाये, मेल्स भेजे और खूब इंतज़ार किया… पर हुज़ूर! ये सबके बस की बात नहीं है. दूर रहकर रिलेशनशिप निभाना बच्चों का खेल नहीं है. हम आपको बताते हैं, कैसे?

1-जब दूसरे लोग कपल मूवी टिकट ख़रीदते हैं

तो आप मूवी देखने के लिए पार्टनर ढूंढती रहती हैं और कई बार आपको मूवी इसलिए मिस करनी पड़ती है क्योंकि कोई मिला ही नहीं और आप अकेली नहीं जाना चाहती थीं.

MUST READ: सिर्फ़ LONG DISTANCE RELATIONSHIP वाले ही समझेंगे ये 7 बातें

 

2-आप फ़ोन पर सबकुछ डिसकस करते हैं

सबकुछ मतलब सबकुछ! आप कितना प्यार करते हैं, आपकी फ़ेवरेट मूवी कौन-सी है से लेकर शादी और बच्चे तक. ऐसे में आप उसकी आवाज़ से इतने जुड़ चुके होते हैं कि जब वो सामने आता है तो 1 दिन तो Adjust करने में निकल जाता है और आप खुद को यकीन दिला रही होती हैं कि ये वही है जिससे मैं रोज़ बात करती हूं.

3-खूबसूरत यादें तो बनती हैं पर विश्वास बनाए रखना है

जब आप दोनों एक-दूसरे से मीलों दूर रह रहे हों तो आपके पास विश्वास करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता. आप दोनों को ज़्यादा ईमानदार होना पड़ता है. अगर कोई धोखा भी दे तो आसानी से पता नहीं चलता. हां, विश्वास बनाए रखना खूबसूरत होता है. वो आपमें और मोहब्बत घोल देता है.

4-कुछ वक्त बाद आपका मन बदल भी सकता है

ऐसा लड़का या लड़की किसी के भी साथ हो सकता है. आपको वैसे तो सबकुछ अच्छा लगेगा पर जब मन परेशान हो तो लगता है कि मेरी लाइफ़ का स्टेटस क्या है? न मैं सिंगल हूं और न ढंग से रिलेशनशिप में. क्या फ़ायदा ऐसे रिलेशनशिप का जिसमें साल भर में 2 मुलाकातें ही हों! ये इश्क़ नहीं आसान…

MUST READ: RELATIONSHIP के लिए सीरियस हैं तो ‘उसे’ SPACE देना भी सीखें

5-आप ऐसे रिश्ते तभी निभा सकती हैं जब

आपकी Compatibility बहुत-बहुत अच्छी हो. दूर रहकर एक-दूसरे को समर्पित रहना आसान नहीं होता. ये कभी बहुत रोमांटिक लगता है, कभी तपस्या जैसी हालत हो जाती है.

कई बार आप दूसरे कपल्स को देखकर सोचती हैं कि काश! वो भी यहीं होता. कई बार अकेलापन आपको परेशान करता है और आपको लगता है कि ये आपके बस की बात नहीं. Long-distance relationship बहुत ही समर्पित और आपसी सामंजस्य भरा रिश्ता है. इस रिश्ते का हर रस मीठा है, अगर आप समर्पित हैं तो.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments