EXTRA MARITAL AFFAIR की ओर जाने से पहले इन बातों पर ग़ौर करें

56
Extra Marital Relationship
Extra Marital Relationship

रीवा सिंह:

प्यार के बाद शादी या शादी के बाद प्यार जैसी चीज़ें न कल नई थीं न आज हैं. लेकिन कल तक जो रिश्ता छुपकर चलाया जाता था उसे आज दुनिया का नाम मिल गया है, Extra Marital Relationship हौव्वा नहीं है, और हर स्थिति में ग़लत भी नहीं है, लेकिन आपको इसमें कदम रखने से पहले सोचना चाहिए क्योंकि शादी के बाद आपकी ज़िंदगी से कई और ज़िंदगियां जुड़ी हैं.




  1. क्या आपको सच में इसकी ज़रूरत है?

ये आपको एक दिन में नहीं पता चलेगा. इसके लिए खुद को वक्त दें, सोचें. महज आकर्षण के लिए ऐसा करना बेवकूफ़ी होगी क्योंकि रिश्तों के प्रति जवाबदेही भी होती है.

MUST READ: मेरा पुराना LOVE मुझे क्यों खींच रहा है?

 

2-अगर ज़रूरत है तो वो कैसी है

क्या वो Emotional Support है या कोई शारीरिक ज़रूरत है. क्या ऐसी ज़रूरत लंबे समय तक बनी रहेगी या ये कुछ ही समय टिकने वाला है. क्या ये ज़रूरत इतनी तीव्र है कि शादी तोड़ देना ही श्रेयस्कर है… इसपर विचार करें.




3-ज़रूरतें हैं क्यों?

इस बिंदू पर ठीक से सोचें. क्या वो ज़रूरत हमारी बनायी हुई है या ज़िंदगी में कुछ खालीपन है. अगर खालीपन है तो वो कैसा है, पति का समर्थन या वक्त नहीं मिल रहा या आप आकर्षित हो खिंची चली जा रही हैं.

MUST READ: JOINT FAMILY में रहते हुए कैसे निकालें एक-दूसरे के लिए TIME

 

4-ऐसे करें काम

यदि पति का सहयोग नहीं मिल रहा तो उससे बात करें। हर घर की स्थिति एक-सी नहीं होती, ऐसे में ज़रूरी नहीं कि हर पति को यह समझ आए, पर उस स्थिति में भी बात को दबाकर घुटते रहना और बुरा है, खुलकर एक बार में सब बताएं. कहें कि आपको वक्त चाहिए. 

आकर्षण बहुत लंबे समय तक आपको चरम सीमा पर नहीं रखेगा. साथ ही इस बात पर भी ग़ौर करें कि आप अमुक व्यक्ति की किस बात पर आकर्षित हैं. अगर वो सूरत के अलावा कुछ भी और है तो ऐसे विषय पर आप अपने शादीशुदा जीवन में भी काम कर सकती हैं.




5-कहीं घुटन के कारण तो ऐसा ख़्याल नहीं आ रहा?

कई बार महिलाएं बहुत सामाजिक होते हुए भी बहुत अकेली होती हैं. वो भीड़ में भी तन्हा होती हैं, उलझी होती हैं. ऐसे में कभी कोई कंधा मिल जाए तो इंसान इतने सुकून में रहता है कि वहां से हटने का मन ही नहीं होता. अगर ऐसी बात है तो तलाशें कि आपकी ज़िंदगी की उलझनें क्या हैं? अपना अकेलापन दूर करने के लिए नये दोस्त बनाएं, पुराने दोस्तों से मिलें. अपनी Hobby को वक्त दें. कुछ राहत मिलेगा.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments