उस FIRST NIGHT के लिए ध्यान रखें ये 8 बातें

5254
first night

कंचना वर्मा:

शादी की बात आते ही युवा मन सपनों की उड़ान भरने लगता है. खासतौर से अपने पार्टनर और सुहागरात को लेकर रंगीन ख्याल आने लगते है. घर में भाभी और सहेलियां सुहागरात के नाम पर छेड़छाड़ शुरु कर देती हैं. ऐसे में जहां सुहागरात के नाम पर गुदगुदी शुरु हो जाती हैं वहीं पहली रात को लेकर घबराहट भी बनी रहती है.

ज़िंदगी के सबसे अहम और खूबसूरत पलों में होता है सुहागरात के पल. ऐसे में इस खास रात के लिए तैयारियां भी की जाती है. आजकल युवा सेक्स को लेकर थोड़े ओपन भले ही हुए हों, लेकिन परिवार के रास्ते तय हुई शादियों यानी अरेंज्ड मैरिज में तो खासतौर से सुहागरात में सेक्स को लेकर जोड़ों में ज़्यादा घबराहट होती है.




लव मैरिज करने वाले यानी शादी से पहले जो कपल एक दूसरे को जानतें है उनकी तुलना में अरेंज्ड कपल को पहली रात को सेक्स संबंध बनाने में एक घबराहट और शर्मिंदगी सी महसूस होती है. सुहागरात का पल हर जोड़े की ज़िंदगी में सबसे  अहम और खास इसलिए होता है क्योंकि इस रात का पहला पहला मिलन और पति पत्नी के बीच का व्यवहार हमेशा के लिए दिल में उतर जाता है. देखा जाता है कि अरेंज्ड मैरिज में ज़्यादातर पुरुष सुहागरात को जल्दबाजी दिखाते है तो पत्नी ज़रुरत से ज़्यादा शर्म. दोनों ही वजहों से शादी की रात यादगार नही बन पाती है. गलतियों की शुरुआत तब होती है, जब सुहागरात के मौके पर ही कुछ लोग ऐसा कर गुजरते हैं, जिससे उन्हें हसीन लम्हों में आनंद नहीं मिल पाता .इससे बचने और पूरे आनंद के लिए कुछ बातों का धायन रखेंगें तो बेहतर रहेगा . 

1-अक्सर दोस्तों की समझाइश की वजह से पति उस रात को अपनी मर्दानगी हर हाल में दिखाने के लिए तैयार होता है लेकिन उसे समझना चाहिए कि सेक्स की पहली रात दुल्हन का शर्माना और घबराना जायज है इसलिए अपने पार्टनर से ज्यादा ओपन होने की उम्मीद करना ठीक नहीं  है..




2-अरेंज्ड मैरिज में पति से ज़्यादा वाकिफ नहीं होने वाली दुल्हन अपने माता-पिता का घर छोड़ कर आई होती है इसलिए थोडा भावनात्मक तौर पर परेशान रहती है इसलिए पहली रात सेक्स के लिए उस पर दबाव नही डालना चाहिए.

3-कुछ मर्द इससे बिलकुल उलट होते  हैं और वे सुहागरात को अपने  पार्टनर  को शक भरी निगाहों से देखते हैं. इसकी बड़ी वजह उनके शादी से पहले लड़कियों से सेक्स संबंध होना होता है. इससे उन हसीन लम्हों का मजा तो खराब होता ही है, रिश्ते की बुनियाद भी कमजोर पड़ जाती है. बेहतर यह  है कि दोनों एक-दूसरे के अतीत में झांकने या बेवजह शक करने के बजाय  आने वाली जिंदगी को सजाने-संवारने की कोशिश करें.

4-लड़कियों को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप एक नये जीवन की शुरूआत कर रही हैं, इसलिए इसे अपने मन में ही रखें और अपने अफेयर को भूल जाएं क्योंकि पति  कितना भी खुले विचारों वाला क्यों न हो इस बात को स्वीकार करना उसके लिए मुश्किल होगा. भूलकर भी अपने पुराने मर्द दोस्तों का ज़िक्र उस रात को तो ना करें और ना ही उनके संग बिताए वक्त को याद करें .




5-बेहतर होगा कि दोनों बातचीत करके यह पहले ही तय कर लें कि सेक्स के वक्त कंडोम का इस्तेमाल करना है या नहीं. अगर बच्चे पैदा करने की फिलहाल कोई योजना न हो, तो कंडोम का इस्तेमाल करना न भूलें. वैसे बेहतर यही रहेगा कि सेक्स की जल्दबाजी ना करें.

6-सुहागरात की तैयरियों में लड़कियां इअपने इनर वियर और नाइट गाउन का ध्यान तो रखती हैं लेकिन ज़रुरी है कि पहले-पहल सेक्स के दौरान शरीर की ठीक तरीके से साफ-सफाई का खयाल जरूर रखें. शारीरिक आकर्षण के लिए परफ्यूम ,डियो आदि का इस्तेमाल करना अच्छा रहेगा और सेक्सी इनर वियर से पहले सैक्सी गाउन आपकी रात को ज़्यादा महकाएगा.

7-पहली बार कोई ऐसी कोर-कसर न छोड़े, जिससे शरीर के प्रति‍ पार्टनर के मन में किसी तरह की अरुचि पैदा हो.

8-सुहागरात पर पति को रिझाने के लिए ओवरएक्ट भी ना करें लेकिन ज़्यादा शर्माना भी उस पल को खोने जैसा होगा. इसलिए पूरा आनंद लें और रात ऐसी बिताएं कि हर सुबह उन्हें ऐसी रात होने का इंतज़ार हो.

Facebook Comments