मन को समझाने के वो 5 TIPS ‘जब आपकी FRIEND को भा जाए आपका MR. EX’

2835
Friend

Life में कई सरप्राइज होते हैं. ऐसे में आपके लिए एक सरप्राइज यह भी हो सकता है कि आपकी सबसे प्यारी Friend को आपका Mr. EX भा जाए यानी आपका एक्स ब्यॉयफ्रेंड आपकी सहेली का ब्यॉयफ्रेंड बन जाए. ऐसे में आप न केवल असहज हो सकती हैं बल्कि अपनी फ्रेंड को लेकर आपके रवैए में बदलाव भी आ सकता है. ऐसे में आप समझ नहीं पाती कि क्या करें?

1-ऐसे हालात में धैर्य से काम लें. दोनों के साथ अपने रिश्ते को अलग रखें. आपका ex ब्यॉयफ्रेंड बीता हुआ कल है. उसे भूल जाएं. उसके साथ हुए खराब रिश्तों का असर अपनी दोस्त पर न आने दें क्योंकि आपकी दोस्त आपका वर्तमान है. उसके साथ अपनी दोस्ती हर कीमत पर निभाएं.

2-आप यह बात मन से निकाल दें, कि आपकी सहेली की भी ब्यॉयफ्रेंड से नहीं बनेगी. जरुरी नहीं कि आप दोनों का रिश्ता नहीं निभ सका तो उनकी भी नहीं बने. हर बार परिस्थितियां अलग होती हैं. अपनी फ्रेंड को न तो किसी बात के लिए उकसाएं और न ही उसके कान भरें. 

3-आपकी फ्रेंड यदि अपने रिश्तों को लेकर आप से कोई राय मांगे तभी सुझाव दें. वरना लगेगा कि आप उससे ईर्ष्या करती हैं और बेवजह उसके मामलों में दखल देती हैं. इससे आप दोनों की दोस्ती में दरार आ सकती है.

4-यदि आपकी फ्रेंड आपको यह बताती है कि वह अपने ब्यॉयफ्रेंड के साथ कहां-कहां घूमने गई, कहां मूवी देखी, तो इन बातों को सुनकर मन दुखी नहीं करें. बल्कि अपना मन दूसरी ओर लगाएं. खुश रहें, अपनी पसंद का वो हर काम करें जो अपने रिलेशनशीप में रहते हुए नहीं कर पाईं. जैसे मनपसंद किताब पढ़िए, घूमने जाइए. 

5-यदि आपकी दोस्त के साथ आपका एक्स ब्यॉयफ्रेंड आपसे टकरा जाए तो आप बुरा सा मुंह बनाकर उसे इग्नोर करें. ध्यान रखिए अब वह आपकी दोस्त का पार्टनर है. यदि आप उनसे नहीं मिलेंगी तो आपकी दोस्त को बुरा लग सकता है. इसलिए औपचारिकता निभाएं. हां उनके बीच की बातचीत में  शामिल होने से बचें और दोनों को पूरा स्पेस दें.

   

Facebook Comments