COLLEGE जाते समय अपने BAG में रखें ये 10 चीजें

2620
college bag
college bag

प्रिया शर्मा:

School के बंधे-बंधाए रुटीन के बाद क्या अब आप College जाने की तैयारी में है?  मम्मी से कहकर नई Dresses और Footwear का इंतजाम तो आपने कर लिया होगा.  नया Bag या Purse भी ले लिया होगा. लेकिन क्या आपको पता है कि College Going Girl  के बैग में बुक और नोटबुक के अलावा और कौन सी वो 10 चीजें है जो उन्हें जरुर रखनी चाहिए….

वो चीजें जो आपके बैग में रहना जरुरी है…

Tissue Paper-

दिन भर बाहर रहेंगी तो चेहरे पर धूल-मिट्टी पड़ेगी ही. टिश्यू पेपर साथ में रहेगा तो आप आसानी से इससे चेहरा साफ करती हैं. ताजगी भी महसूस होगी.




Moisturizer-

चेहरा साफ करने के बाद उसकी नमी बनाए रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरुरी है. चेहरे पर नमी रहेगी तो आप अच्छा महसूस करेंगी.

MUST READ: वो खास वजहें GARGI COLLEGE चुनने के लिए

 

Comb

बैग में एक कंघी रखना जरुरी है. बारिश या अधिक गर्मी में यदि आप का स्टाइल बदलना चाहें तो इसके लिए आपके पास अपनी साथ-सुथरी कंघी होनी चाहिए. किसी और की कंघी इस्तेमाल करने से बचें.




Deo-

दिन भर बाहर एक्टिव रहने से पसीना आना भी स्वाभाविक है लेकिन यदि आपके पसीने की बदबू आएगी तो क्लास में कौन आपके साथ बैठना चाहेगा? इसलिए एक डीयो अपने पास जरुर रखें.

Scarf

यह हर मौसम में लड़कियों के लिए एक जरुरी Accessories होना चाहिए. स्कार्फ एक तरफ जहां आपको गर्मी में धूप से बचाएगा वहीं सर्दियों में सिर और कान ढंकने के लिए कर सकती हैं.

MUST READ: WARDROBE में STOLE रखना क्यों है जरुरी?

Dryfruit

भूख लगी है लेकिन एक के बाद एक क्लासेस होने के कारण आपको कैंटीन में या घर से लाया टिफिन खाने का मौका नहीं मिल रहा है तो ड्राइफ्रूट खा लें तो यह आपकी Body में Energy कम नहीं होने देगा. ड्राइफ्रूट पौष्टिक होने के साथ-साथ ऊर्जा के बेहतरीन Source है.

Biscuit

एक बिस्किट का पैकेट भी तो और अच्छी बात. जब भी छोटी-मोटी भूख सताए या चाय और कॉफी पी रही हों तो बैग में रखा बिस्किट आपके काफी काम आ सकता है. 




Sanitary Napkin

इसकी जरुरत कब किसको पड़ जाए पता नहीं. सैनटरी नैपकिन आपके पास रहेगा तो आप अपनी जरुरतमंद सहेलियों की भी मदद कर सकती हैं. इसे हमेशा अपने बैग में रखें. पीरियड्स के दौरान यदि Extra नैपकिन घर से लाना भूल गईं तो बैग में रखा हुआ पैकेट आपके काम आ सकता है.  

Money

कभी भी बिना पैसे लिए घर से निकलने की गलती ना करें. आपके पर्स में पैसे हमेशा रहने चाहिए. क्या पता आपको कहां इसकी जरुरत पड़ जाए. पैसों को अलग-अलग जगहों पर रखें. 

Charger

Extra फोन चार्जर भी अपने बैग में रखना न भूलें. किसी वजह से घर पर फोन चार्ज नहीं कर पाईं तो कॉलेज में मौका मिलने पर फोन चार्ज कर सकती हैं. फोन चार्ज नहीं हो और आपका फोन बंद हो जाए तो सोचिए ऐसे में आपके घर नहीं पहुंचने तक मम्मी-पापा कितने परेशान हो जाएंगे.

 

 

Facebook Comments