कब की टूट कर आत्महत्या कर लेतीं ALIA BHATT की बहन SHAHEEN BHATT

854
Shaheen Bhatt
Shaheen Bhatt with sister Alia Bhatt
  • बेहत खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्री Alia Bhatt पर्दे पर जितना दमदार एक्टिंग करती हैं असल जिंदगी में भी वे उतनी ही मजबूत हैं. यदि वे नहीं होती तो उनकी बहन  Shaheen Bhatt कब की टूट जातीं.

Alia Bhatt की बहन Shaheen Bhatt 12-13 साल की उम्र में Depression का शिकार हो गई थीं. वे इस कदर निराशा में डूब गई थीं कि आत्महत्या करना चाहती थीं.

लेकिन बहन आलिया उनके साथ मजबूती के साथ खड़े रहकर उन्हें निराशा से बाहर निकालने में कामयाब हो गईं. अब  Shaheen Bhatt ने अमेरिकी शेफ एंथनी बर्डेन (Chef and Anchor Anthony Bourdain) और फैशन डिजाइनर कैट स्पैड (Kate Spade) की आत्महत्या की खबरों के बीच एक आर्टिकल लिखा है जिसे आलिया भट्ट ने टि्वटर पर शेयर किया है.




Shaheen ने यह आर्टिकल डिप्रेशन और निराशा में हताश होकर आत्महत्या करने की कोशिश पर एक Vogue के लिए लिखा है. जिसमें उन्होंने अपने अनुभव साझा किए हैं.

READ THIS: जोर से कहिए ALL IS WELL- देखिए ANXIETY कैसे होगी दूर?

शाहीन भट्ट ने लिखा है कि जैसे ही मैंने सोशल मीडिया पर यह पढ़ा  कि Anthony Bourdain ने आत्महत्या कर ली है मैंने मन में यह बात आई-“Oh God, no. Not another one.”

शाहीन ने लिखा है- डिप्रेशन से मेरा सामना 12 साल की उम्र से ही पड़ने लगा था. तब से मैं एक से ज्यादा बार आत्महत्या की कोशिश कर चुकी हैं. मुझे इस बात का अनुभव है कि असंतोष और पीड़ा से भरा जीवन कैसा दहशत पैदा करता है.  वह मेरा बुरा अनुभव था. मैं डरावने विचारों में डूबी हुई थी.




शाहीन ने लिखा, “स्पैड और एंथनी जैसे ऐसे कई लोग हैं, जो डिप्रेशन से जूझ रहे हैं. हर 40 सेकंड में एक व्यक्त‍ि आत्महत्या करता है. डब्ल्यूएचओ के अनुसार, हर साल 8 लाख लोग आत्महत्या करते हैं. इनमें 50 फीसदी डिप्रशेन के कारण मरते हैं.” डिप्रेशन आत्महत्या की ओर ले जाता है.

SEE THIS: जिंदगी भी हो DESIGNER तो क्या बात हो…जानिए ये 13 खास बातें

वे लिखती हैं कि पिछले कुछ समय से मैं Depression पर अपने अनुभव को सोशल मीडिया पर शेयर पर बात करने लगी हूं. मैं अपनी जिंदगी के उस पार्ट के बारे में नहीं छुपाना चाहती. “मुझे चिंता है कि मेरी पहचान हमेशा मेरी बीमारी से जुड़ी रहेगी. मुझे हमेशा “निराश लड़की” के रूप में जाना गया है और कुछ भी नहीं.”

आलिया भट्ट ने हाल में दिए एक इंटरव्यू में अपनी बहन के डिप्रेशन का खुलासा किया था.  उन्होंने बताया कि Shaheen Bhatt पिछले कुछ समय से अपने डिप्रेशन को लेकर फैमिली में बात कर रही है और इसके लिए थैरपी सेशन भी अटेंड कर रही हैं.

आलिया ने कहा था कि उनकी शाहीन इन्सोम्निया डिसऑर्डर का भी शिकार हैं और उन्होंने कई रातें बिना सोए केवल बातचीत करते बिताई हैं.

आलिया भट्ट ने आर्टिकल को शेयर करते हुए अपनी बहन की इस कोशिश की तारीफ की है और कहा है- शाहीन आप ब्रिलियंट हैं! मेरी बहन ने 12 वर्ष की उम्र से डिप्रेशन से लड़ाई लड़ी. वे बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी समस्याओं पर बात करती हैं.




Shaheen Bhatt डाइरेक्टर महेश भट्ट की तीसरी बेटी हैं. उनकी सबसे बड़ी बेटी पूजा भट्ट हैं. दूसरी शाहीन और तीसरी आलिया.  शाहीन के बारे में लोग कम जानते हैं. 1986 में महेश भट्ट ने अभिनेत्री सोनी रजदान से शादी की थी.  दोनों की दो बेटियां हैं बड़ी बेटी हैं शाहीन भट्ट जबकि छोटी बेटी आलिया भट्ट बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें