मुझे अपने पिता पर गर्व है- अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की बेटी SAMA SHABIR 12वीं में जम्मू-कश्मीर की सीबीएसई टॉपर

68
Sama Shabir
Sama Shabir

अलगाववादी नेता शब्बीर शाह  की बेटी Sama Shabir 12वीं क्लास में CBSE की जम्मू-कश्मीर की टॉपर बन गई हैं. समा शबीर को 97.8 अंक मिले हैं. वे श्रीनगर के डीपीए स्कूल की छात्रा हैं. उन्होंने ह्यूमैनिटीज विषय से परीक्षा दी थी.




जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने Sama Shabir को उनकी इस सफलता के लिए बधाई दी और कहा कि वे राज्य के युवाओं के लिए एक प्रेरणा हैं.

महबूबा ने Tweet पर कहा , ’12 वीं कक्षा की परीक्षा में 97.8 प्रतिशत अंक लाने के लिए शमा शब्बीर शाह को बधाई. उसकी कड़ी मेहनत और दृढ़ निश्चय ने उसकी सभी विपरीत परीस्थितियों से निकलने में मदद की और वह हमारे राज्य के युवाओं के लिए वाकई में एक प्रेरणा हैं. सीबीएई के परिणाम की घोषणा कल हुई है.




MUST READ: बेटियां फिर आगे-12वीं में ऑल इंडिया टॉपर-MEGHNA SRIVASTAVA- दूसरे नंबर पर ANOUSHKA CHANDRA

शब्बीर शाह जम्मू -कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी (जेकेडीएफपी) के अध्यक्ष हैं और फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्हें घाटी में अशांति फैलाने और आतंकवाद को फंडिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल जुलाई में शाह को गिरफ्तार किया था. मीडिया से बातचीत में शमा ने कहा कि मेरी प्रेरणा के स्रोत केवल मेरे पिता हैं और मेरी मां मेरी ऊर्जा की. मां की वजह से ही मैं अपनी पढ़ाई ठीक से कर पाई.




SEE THIS: बच्चों को HOSTEL भेजने की तैयारी है, तो ध्यान रखें ये 5 खास बातें

शमा शब्बीर का कहना है कि उसे अपने पिता पर गर्व है. उन्होंने 31 साल जेल में बिताएं हैं, इसलिए इस बार भी मेरी पढ़ाई बाधित नहीं हुई. मैं अच्छा महसूस कर रही हूं कि वे तिहाड़ जेल में है फिर भी मैंने अपने पिता को गर्व महसूस कराया है.

हालांकि इस मौके पर पिता के नहीं होने पर वे उनकी कमी महसूस कर रही हैं. उनका कहना है कि जब कि पूरी दुनिया उनके नतीजों के बारे में जान रही हैं उनके पिता को ये बाद में पता चलेगा.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें