SARI DRAPING के इन 7 STYLES पर डालिए एक नज़र

660

ज्यादतर भारतीय महिलाओं को Sari पहनना अच्छा लगता है. Sari  Draping हर किसी को नहीं आता. यदि साड़ी को अच्छे से अच्छे नहीं पहना गया तो उसका लुक उभर कर नहीं आता.

वैसे तो Sari Draping के कई स्टाइल प्रचलन में है. लेकिन Draping का अच्छा स्टाइल वही है जिसमें आप Comfortable हों. आइए Sari Draping के कुछ खास स्टाइल पर नजर डालते हैं.




1-Nivi Sari Draping Style 

यह साड़ी का सबसे ज्यादा प्रयोग में आने वाला स्टाइल होता है. खासतौर पर देश के उत्तरी हिस्से में. Nivi Sari Draping Style पहनना सबसे आसान और अच्छा लगने वाला स्टाइल है. छोटे शहरों में महिलाएं रोजमर्रा में इसी स्टाइल में साड़ी बांधती हैं और इसे बांधने में कुछ ही मिनट का समय लगता है.




2-Butterfly Sari Draping Style –

बटरफ्लाई साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल काफी कुछ निवि साड़ी ड्रेपिंगस्टाइल जैसा ही है. इसे Bollywood Style Draping भी कहते हैं. निवि साड़ी स्टाइल से बस इसमें अंतर यही है कि इसमें पल्लू की प्लीट्स बहुत छोटी- छोटी बनाई जाती हैं.

READ THIS: गर्मी है, तो इस 4 तरीकों से पहने WHITE SHIRT और रहिए COOL

जिससे कमर और नेवल आसानी से देखा जा सकता है. अगर बटरफ्लाई स्टाइल साड़ी ड्रेपिंग के साथ आपको सेक्सी दिखना है तो नेट या फिर शिफॉन फैब्रिक में साड़ी पहनें.

cour: khoobsurati

3-Bengali Sari Draping Style

अगर देश के विभिन्न राज्यों के ड्रेपिंग स्टाइल्स की बात की जाए तो बंगाली साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल को सबसे ज्यादा पहचाना और पसंद किया जाता है. चौड़े और भारी बॉर्डर वाली साड़ी, खूबसूरत लाल रंग और रहस्यमयी सी ड्रेपिंग इसे बेहद खूबसूरत रूप दे देती है.

4-Pant Style Sari Draping

साड़ी पैन्ट स्टाइल ड्रेपिंग आज के जमाने का मॉडर्न फ्यूजन लुक है जिसे आपने ज्यादा नहीं देखा होगा. जब साड़ी के इंडो- वेस्टर्न लुक की बात होती है तो हम साड़ी के अलग- अलग ड्रेपिंग स्टाइल्स के साथ अनेक एक्सपेरिमेंट्स करते हैं.

ऐसे में हमें अनेक तरह के अलग- अलग गैर-पारंपरिक स्टाइल्स भी देखने को मिलते हैं. ऐसे में पैन्ट स्टाइल साड़ी काफी चलन में हैं जिसे हम अलग- अलग बॉटम के साथ ड्रेप कर सकते हैं.

5-Palazzo Style Sari Draping

प्लाजो स्टाइल साड़ी भी मॉडर्न फ्यूजन वेस्टर्न स्टाइल है. इसमें बस फर्क इतना है कि साड़ी के साथ पैन्ट की जगह आप आजकल फैशन में चल रहा प्लाजो पहनते हैं. यह स्टाइल भी आजकल बॉलीवुड और मॉडल वर्ल्ड में काफी पॉपुलर हो रहा है.




6-lehenga Style Sari Draping

अगर आपको किसी पार्टी में जाना है् या आप किसी फेस्टिवल में एथनिक अपील चाहते हैं तो आप इस साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल को फॉलो कर सकते हैं। यह देखने में बेहद खूबसूरत लगता है और सबको अपनी ओर आकर्षित भी करता है।

आप अपनी सहेली की शादी में लहंगा स्टाइल साड़ी ड्रेपिंग को ट्राई कर सकती हैं और खूबसूरत लुक पा सकती हैं। हालांकि इसे ड्रेप करने के लिए थोड़े संयम की जरूरत होती है, लेकिन यह एक ऐसा लहंगा खरीदने पर पैसा बर्बाद करने से तो अच्छा ही रहता है, जिसे आप दोबारा नहीं पहनने वालीं.

SEE THIS: किसी की शादी में जाने के लिए SARI है कंगना रानौत का FAVOURITE OUTFIT

7-Dhoti Style Sari Draping-

साड़ी ड्रेपिंग का यह स्टाइल अपने सुपीरियर फैशनेबल अंदाज की वजह से आजकल की फैशनिस्टा गर्ल्स के बीच काफी लोकप्रिय होता जा रहा है. इसमें न सिर्फ आपको एक्स्ट्रा मूवमेंट की आजादी होती है, बल्कि यह सर्दियों में विंटर ब्लेजर और गर्मियों में समर टॉप के साथ काफी खूबसूरत भी लगता है.

cour: youtube