निर्भया तुम्हारे दोषियों को मिलेगी फांसी, सुप्रीम कोर्ट ने किया दोषियों का REVIEW PETITION ख़ारिज

434
Review Petition
Review Petition rejected ,SC upheld death penalty

निर्भया के दोषियों को फांसी मिल कर रहेगी. सुप्रीम कोर्ट ने तीनों दोषियों के Review Petition खारिज कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया के गैंगरेप और मर्डर (Nirbhaya Rape Case) मामले में Review Petition खारिज करते हुए फैसला दिया है कि नहीं रुकेगी फांसी की सजा.

कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप और मर्डर के चारों दोषियों को पिछले साल 5 मई को फांसी की सजा सुनाई थी. जिसके बाद इन दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट में Review petition दाखिल की थी. निर्भया की मां ने कहा कि उन्हें खुशी है कि दरिंदों को किसी न्यायालय से अब तक कोई राहत नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द फांसी मिले




प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ के. मुकेश (29), पवन गुप्ता (22) और विनय शर्मा के Review Petition पर अपना फैसला दिया.




2017 में सुप्रीम कोर्ट ने अपने  फैसले में  23 वर्षीय मेडिकल छात्रा से 16 दिसंबर 2012 को हुए गैंगरेप और हत्या के मामले में सुनाई गई मौत की सजा को बरकरार रखा था.

निर्भया के साथ दक्षिणी दिल्ली में चलती बस में छह लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था और गंभीर चोट पहुंचाने के बाद सड़क पर फेंक दिया था. सिंगापुर के माउन्ट एलिजाबेथ अस्पताल में 29 दिसंबर 2012 को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.




MUST READ: महिलाओं की मर्जी के बिना कोई कैसे उसे TOUCH कर सकता है?

इन आरोपियों में से एक आरोपी- राम सिंह ने तिहाड़ जेल में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. एक नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल बोर्ड ने जुविनाइल एक्ट के अंतर्गत दोषी ठहराया. तीन साल के लिए सुधार गृह में रखे जाने के बाद रिहा कर दिया गया था.

निर्भया के पिता ने की महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले में ठोस कदम उठाने के लिए पीएम से अपील की. वहीं निर्भया की मां बोलीं, 6 साल से न्याय का कर रहे इंतजार, सिस्टम फेल रहा है क्योंकि इस तरह की घटनाएं आए दिन हो रहीं है. उम्मीद है कि सरकार इस बात का ध्यान रखेगी.

UNNAO में एक महिला के साथ हैवानियत कर रहे 3 लोग, वीडियो वायरल तो पुलिस हरक़त में

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें