बरसात में कपड़ों से आने वाली MUSTY SMELLS से बचने के लिए करें ये 6 उपाय

841
Musty Smells
Tips to remove musty smells of washed clothes in the rainy season

बरसात का मौसम आने ही वाला है. इन दिनों कई तरह की परेशानियां होती है. धुले हुए कपड़ों से आने वाली Musty Smells भी एक ऐसी ही परेशानी है जो Rainy Season में अक्सर हमें परेशान करती है.




अच्छी तरह नहीं सूखने के कारण या बारिश से होने वाली नमी के कारण साफ और धुले हुए कपड़ों में Musty Smells आ ही जाती है. जबकि आपको लग रहा होगा कि आप तो कपड़े धोने के लिए अच्छे Detergent का इस्तेमाल कर रही हैं फिर भी कपड़ों से गंध आ रही है.

यदि मजबूरी में Musty Smells वाले कपड़े पहनने पड़ जाएं तो इससे जहां खुद को परेशानी होती है वहीं दूसरे भी इस गंध से परेशान हो सकते हैं. ऐसे कपड़े पहनने से त्वचा पर इंफ्केशन होने का भी डर रहता है.

क्या करें कि बरसात के मौसम में कपड़ों से Musty Smells नहीं आए? हम आपको बता रहे हैं आसान से कुछ ऐसे 6 टिप्स जो आपके कपड़ों को इस तरह के गंध से बचा सकती है. 




SEE THIS: किचन को MONSOON की नजर से बचाने के 10 TIPS

1- यदि आप हाथ से कपड़ों को धो रहीं हैं तो उसे ज्यादा देर तक भिंगो कर नहीं रखें.

2-यदि कपड़ो में मिट्टी या किचड़ लग जाए तो उसे तुरंत धोने की कोशिश करें.

3-धुलाई के समय कम मात्रा में डिटर्जेंट का प्रयोग करें.




READ THIS: RAINY SEASON में कैसे करें बाल और त्वचा की देखभाल?

4-धुलाई के समय कपड़ों में थोड़ा सा सफेद सिरका या बेकिंग सोडा (Vinegar or Baking Soda) मिला दें.

5- कपड़ों को थोड़ा हटा-हटा कर सूखने के लिए दें और थोड़ी-थोड़ी देर में पलटती रहें.

6-यदि धूप नहीं निकल रही हो तो मशीन से निकालने के बाद कपड़े को किसी ऐसी जगह पर डालें जहां हवा आ रही हो. रात में कपड़ों को पंखे के नीचे भी डाल सकती हैं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें