मध्यप्रदेश के बाद अब HARYANA में बच्ची से रेप करने वाले को मिलेगी फांसी

1348
Haryana
Rape with minor girls of haryana-death panelty for rapist

मध्यप्रदेश के बाद अब Haryana ऐसा राज्य बनने जा रहा है जहां बच्ची से रेप करने वाले को फांसी की सजा दी जाएगी. हरियाणा के हाल के दिनों में नाबालिग बच्चियों से बढ़ते रेप की घटनाओं के कारण राज्य सरकार जबरदस्त दबाव में है और इसी के मद्देनजर यह फैसला किया गया है.




मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा है कि सरकार 12 साल या उससे कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप करने वालों पर अब सख्त कार्रवाई करने जा रही है. उन्होंने कहा कि रेप के दोषियों को फांसी की सजा देने के लिए जल्दी ही कानून बनाया जाएगा.




MUST READ: MADHYA PRADESH में 12 साल तक की बच्ची से रेप पर फांसी होगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस कोशिश में है कि पीड़ितों को तुरंत तत्काल न्याय मिले. उन्होंने कहा कि पुलिस रेप के किसी भी मामले को हल करने के लिए सक्रिय रुप से और कानून के मुताबिक काम कर रही है. दोषियों को सजा दिलाने के लिए पुलिस हर संभव कोशिश कर रही है.




उन्होंने कहा कि ऐसे समय में यदि पीड़ितों को तुरंत न्याय नहीं मिलता है तो उनकी पीड़ा और बढ़ जाती है इसलिए ऐसे मामलों के निबटारे के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन का भी अनुरोध किया जाएगा.

MUST READ: 2017 में वो कौन से CASES थे जो बच्चियों को बेहद डरा गई

हरियाणा से पहले मध्यप्रदेश ऐसा राज्य बना है जहां बच्चियों की सुरक्षा के लिए इस तरह का कानून बनाया गया है. बीते कुछ समय से देखा गया है कि देश भर में बच्चियों के साथ रेप के मामले बढ़ रहे हैं.

READ THIS: क्या अब बालिग महिलाओं से MARITAL RAPE पर भी जाएगा ध्यान

 READ MORE: 18 साल से कम उम्र की MINOR WIFE से सेक्स किया तो रेप माना जाएगा-सुप्रीम कोर्ट

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें