अमिताभ बच्चन के शो ‘केबीसी’ के HOT SEAT पर बैठेंगी पीवी सिंधु

35528
pvsindhu_amitabh_bachchan
pvsindhu_amitabh_bachchan

देश की स्टार शटलर और रियो अोलंपिक विजेता पीवी सिंधु जल्दी ही ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो में अमिताभ बच्चन के साथ Hot seat पर बैठेंगी. इसी बुधबार को केबीसी के इस स्पेशल शो की शूटिंग पूरी हुई है. अमिताभ बच्चन ने सिंधु  के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. 

फोटो के साथ अमिताभ बच्चन ने लिखा है. “मेरे लिए बड़े गर्व की बात की मैं इस महान हस्ती के साथ कुछ समय बिता सका ; देश की आन बान शान, पीवी सिंधु वर्ल्ड चैंपियन, आपने भारत का नाम देश विदेश में उज्जवल किया है- नमस्कार”

दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय कार्यक्रम केबीसी में एक नया सेगमेंट जोड़ा गया है ‘नई चाह नई राह’ जिसमें सेलेब्रेटी से लेकर ऐसे लोगों को हॉट सीट पर लाया जाता है जिन्होंने समाज में अपनी अलग पहचान बनाई है. इसी कड़ी में हॉट सीट पर अब तक भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कैप्टन मिताली राज, गूंज के संस्थापक अंशु गुप्ता, सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार बैठ कर कई लाख रुपयों की ईनामी राशि जीत चुके हैं. 

MUST READ: P V-SINDHU ने जीता कोरिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब, जापान की खिलाड़ी को पछाड़ा

 

देखना दिलचस्प होगा कि पीवी सिंधु इस सीट पर बैठकर कितनी राशि जीतती हैं. खेल में उनके योगदान को देखते हुए हाल में ही  खेल मंंत्रालय ने उन्हें देश के तीसरे उच्चतम नागरिक सम्मान पद्म भूषण के लिए नामांकित किया है. इसके लिए सिंधु ने मंत्रालय का आभार भी जताया है. सिंधु राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से भी सम्मानत हासिल है. 2015 में उन्हें पद्म श्री से भी सम्मानित किया गया था.

इसी महीने सिंधु ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की. वे कोरिया ओपन पर कब्जा करने वाले पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. उन्होंने फाइनल मैच में वर्ल्ड नंबर-9 जापान की नोजोमी ओकुहारा को एक घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में हरा दिया. वे इसी इसी जापानी शटलर से अगस्त में हुए वर्ल्ड चैंपियनशीप में हारी थीं, लेकिन इस जीत के साथ उन्होंने अपनी हार का बदला ले लिया.