SUPREME COURT क्यों पहुंचना पड़ा प्रिया प्रकाश वारियर को?

104
Supreme Court
Priya PrakashVarrier moves Supreme Court, seeks stay

आंख मारकर रातों-रात इंटरनेट सेंसेशन बनीं मलयाली ऐक्ट्रेस प्रिया प्रकाश अपने खिलाफ तेलंगाना में दर्ज FIR को रद्द करवाने और अपने ऊपर होने वाले कानूनी कार्रवाई पर स्टे लगाने के लिए Supreme Court पहुंची है.




Supreme Court  में दायर की गई एक याचिका में प्रिया के वकील ने राज्यों को उनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करने से रोकने के निर्देश देने की अपील की है.

प्रिया के वकील ने कोर्ट से मामले की तुरंत सुनवाई के लिए आग्रह किया है. उम्मीद है कि इस मामले की सुनवाई आज चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच कर सकती है.




READ THIS: ये किस TROUBLE में फंस गई ‘आंख मारने वाली’ प्रिया प्रकाश वारियर

अपने जिस वीडियो को लेकर प्रिया अचानक लोकप्रियता के शिखर पर पहुंच गई, उसी वीडियो को लेकर वह विवाद में भी फंस गई.  सोशल मीडिया पर उनका जो वीडियो ट्रेंड कर रहा है वह मलयालम फिल्म ओरु अदार लव (Oru Adaar Love) के ‘मानिक्या मलराया पूवी’ गाने का हिस्सा है.




इस वीडियो में प्रिया फिल्म के ऐक्टर और स्टूडेंट के रोल में दिख रहे मोहम्मद रोशन को आंख मारती दिख रही हैं. प्रिया के इसी गाने को मुसलमान विरोधी बताते हुए हैदराबाद के कुछ युवाओं ने निर्देशक ओमर लूलू के खिलाफ और प्रिया के  खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

READ MORE: PRIYA PRAKASH VARRIER कैसे देखते-देखते छा गईं सोशल मीडिया पर?

FIR में कहा गया है कि यह गाना मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने वाला है. ऐसी ही शिकायत महाराष्ट्र में भी दर्ज हुई है. हालांकि निर्देशक ओमर लूलू ने कहा कि यह गाना इस्लाम विरोधी नहीं है बल्कि यह मोहम्मद साहब की तारीफ करने वाला है. ‘यह एक पारंपरिक मुस्लिम गाना है यह कुछ अवसरों पर गाया जाता है.

वहीं प्रिया ने अपनी सफाई में कहा है ‘इस गाने को हर जगह खूब पसंद किया जा रहा है. हालांकि कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग इसका विरोध कर रहे हैं. उन्हें लगता है कि यह गाना मोहम्मद साहब और उनकी पत्नी के बारे में है और इससे इस्लाम का अपमान हो रहा है, लेकिन इसमें ऐसी कोई बात नहीं है जो किसी की भावना आहत करे.

 महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें