कौन ले रही हैं नेतागिरी सीखने की CLASS

0 views
suman_mehta
suman_mehta

मुंबई में सटे उत्तन इलाके में नेतागिरी सीखाने की Class चल रही है. संघ की संस्था रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी के इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ डेमोक्रेटिक लीडरशीप (आईआईडीएल) में नेतागिरी के पहले पीजी बैच की पढ़ाई 16 अगस्त से शुरु हुई है. पहले बैच में कुल 32 लोगों ने नेता बनने के गुर सीखने के लिए इस कोर्स में एडमिशन लिया है. मुंबई के भाजपा विधायक नरेंद्र मेहता की पत्नी सुमन मेहता नेतागिरी सीखने की Class ले रही हैं. वे इस बैच की अकेली महिला हैं. उनका कहना है कि वे नेतागिरी नहीं सीख रहीं है बल्कि गर्वनेंस की पढ़ाई कर डिग्री हासिल करने के लिए इस कोर्स में दाखिला लिया है.




सुमन मेहता तब सुर्खियों में आई थी जब जन्मदिन पर उन्के पति ने उन्हें गिफ्ट के तौर पर पांच करोड़ रुपए की इंपोर्टेड Lamborghini Car दी थी. भाजपा विधायक ने अपनी पत्नी को दी गई गिफ्ट की फोटो अपने सोशल एकाउंट पर भी शेयर किया था. सुमन इस गिफ्ट से खुश होकर कार लेकर सड़क पर निकल गई थीं लेकिन एक ऑटो वाले को टक्कर मार दिया था. वहां मौजूद लोगों ने उस टक्कर का वीडियो बना लिया था. हालांकि पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया और विधायक ने ऑटोवाले के नुकसान की भरपाई कर दी थी.




नेता बनाने वाला संभवत: यह देश का पहला कोर्स है. इस कोर्स का नाम है  Post Graduation  In Political Leadership And Governance है. यह कोर्स नौ महीने का है और इसकी फीस है ढ़ाई लाख रुपए. कोर्स में दाखिला लेने वाले अधिकांश युवा प्रोफेशनल है. इनमें से कोई मेकेनिकल इंजीनियर है तो कोई मैनेजमेंट बैकग्राउंड का है. ये छात्र उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल से आए हैं.




 महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे… 

 

Facebook Comments