इस महिला ने बदल दी SOCIAL MEDIA पर RAHUL GANDHI की इमेज

935
ramya

आजकल कांग्रेस उपाध्यक्ष Rahul Gandhi काफी बदले-बदले से नजर आ रहे हैं. एक तरफ वे मोदी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं तो दूसरी तरफ यह चर्चा जोरों पर है कि Social Media पर भी उनकी लोकप्रियता बढ रही हैं. सोशल मीडिया पर कांग्रेस का कैंपेन ‘विकास पागल हो गया’ तो मानो लोगों की जुबान पर चढ़ गया है.

आखिर राहुल गांधी को ऐसा कौन सा मंत्र मिल गया है जिससे वे सोशल मीडिया पर इतने एग्रेसिव हो गए हैं? दरअसल इसके पीछे कांग्रेस की नई डिजिटल टीम की हेड दिव्या स्पंदना उर्फ Ramya का कमाल है. 




राम्या ही है जो आजकल डिजिटल टीम का पूरा जिम्मा संभाले हुई है. राहुल गांधी के गुजरात दौरे पर जिस तरह गुजरात के डिजिटल मीडिया टीम के ‘विकास पागल हो गया’ कैंपेन चलाया तो लोगों का ध्यान राम्या की ओर गया. उन्हें यह जिम्मेदारी इसी साल मई में सौंपी गई है. इससे पहले कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा यह काम देख रहे थे.




MUST READ:  POLITICAL PARTIES पहले अपना घर ठीक करने को तैयार क्यों नहीं?

 

दिव्या दक्षिण भारत में Ramya के नाम से फेमस कन्नड़ अभिनेत्री हैं. वे पिछली लोकसभा में कनार्टक में उपचुनाव जीत कर सांसद बनी थीं, लेकिन 2014 में वह हार गईं.  कांग्रेस नेता भी मान रहे हैं कि जब से राम्या ने सोशल मीडिया संभाला है तब से कांग्रेस के सोशल मीडिया पर बदलाव देखने को मिला है. वे सोशल मीडिया पर पहले से काफी सक्रिय हैं थीं, इसलिए राहुल गांधी ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी. माना जा रहा है कि राम्या के सोशल मीडिया की कमान संभालने के बाद से ही लोग सकारात्मक रुप से इससे जुड़ने लगे हैं. 




यह जिम्मेदारी अपने हाथ में आने के बाद राम्या ने नए सिरे से पूरी सोशल मीडिया की टीम तैयार की. पिछले कुछ महीनों में उन्होंने कई ऐसे प्रोफेशनल्स को भर्ती किया जो सोशल मीडिया के इस्तेमाल में माहिर समझे जाते हैं.  कांग्रेस की नई सोशल मीडिया टीम में तक़रीबन 85फीसदी महिलाएं हैं. बताया जाता है कि राम्या को जब यह जिम्मेदारी दी गई तो उस समय केवल तीन महिलाएं ही काम कर रही थीं.

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

 

Facebook Comments